राजस्थान के छोरे ने पाकिस्तान के खिलाड़ी को पछाड़ कर गाढ़े झंडे, गिनीज बुक में नाम दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1834337

राजस्थान के छोरे ने पाकिस्तान के खिलाड़ी को पछाड़ कर गाढ़े झंडे, गिनीज बुक में नाम दर्ज

Rajasthan News: राजस्थान के छोरे ने पाकिस्तान के खिलाड़ी को पछाड़ कर झंडे गाढ़ दिए हैं. जिसके बाद मनीष शर्मा का नाम गिनीज बुक में उनका नाम दर्ज किया गया है. जानिए उन्होंने क्या कमाल किया.

राजस्थान के छोरे ने पाकिस्तान के खिलाड़ी को पछाड़ कर गाढ़े झंडे, गिनीज बुक में नाम दर्ज

Bikaner: एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाड़ी को पछाड़ दिया है. जहां पाकिस्तान के खिलाड़ी के नाम दर्ज विश्व रिकॉर्ड को अब अपने नाम करते हुए बीकानेर के रहने वाले लड़के मनीष शर्मा ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाते हुए अपना परचम पूरी दुनिया में लहराया है.

मनीष शर्मा के द्वारा रिवर्स प्लांक एक्टिविटी में विश्व रिकॉर्ड बनााया गया

दरअसल, बीकानेर के पीएसटी मार्शल आर्ट एकेडमी के ब्लैक बेल्ट मनीष शर्मा के द्वारा रिवर्स प्लांक एक्टिविटी में विश्व रिकॉर्ड बनााया गया है. इस विश्व रिकॉर्ड बनाए जाने पर उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. बीकानेर के इस कराटे खिलाड़ी के विश्व रिकॉर्ड बनाने पर शहर ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम गौरान्वित किया है.

कराटे खिलाड़ी विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद बीकानेर पहुंचे

ऐसे में इस कराटे खिलाड़ी ने अपने विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद बीकानेर पहुंचने पर उनके परिजन और गुरुओं ने स्वागत किया. तो वहीं मनीष ने भी रिकॉर्ड कैसे बनाया उसका डेमो दिया . एकेडमी के डायरेक्टर प्रीतम सेन ने बताया कि ब्लैक बेल्ट मनीष शर्मा ने रिवर्स प्लांक एक्टिविटी में सर्वाधिक समय 2 मिनट 6 सैकण्ड तक 80 एलबी वजन के साथ पोजिशन रखते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है.

पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के युवक इरफान मेहशूद के नाम

जो कि इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के युवक इरफान मेहशूद के नाम (2 मिनट) का था. वहीं मनीष शर्मा खुद इस जीत के बाद बेहद खुश नजर आ रहे है. उन्होंने भी आगे ऐसे ही देश का नाम आगे बढ़ाने की बात कही इस दौरान उपलब्धि का अधिकृत प्रमाण पत्र देकर मनीष का सम्मान भी किया गया.

ये भी पढ़ें-

कपूर के गोली ऐसे करेगी जुकाम और सर्दी में मदद, जड़ से मिटेगा

क्या सिगरेट पीने से आती है नपुंसकता, जानिए सटीक जवाब

Trending news