हनुमानगढ़ दौरे पर प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल, जयपुर रैली को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
Advertisement

हनुमानगढ़ दौरे पर प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल, जयपुर रैली को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

राज्य के आपदा प्रबंधन और सांख्यिकी मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल आज एक दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ पहुंचे.

प्रभारी मंत्री ने 12 दिसम्बर को जयपुर में आयोजित होने वाली रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पहुंचने की अपील की.

Hanumangarh: राज्य के आपदा प्रबंधन और सांख्यिकी मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल आज एक दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ पहुंचे. 12 दिसंबर को जयपुर में आयोजित होने वाली रैली को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ पीलीबंगा और हनुमानगढ़ में बैठक कर अधिकाधिक जयपुर पहुंचने का आह्वान किया.

जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) आज एक दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ पहुंचे. जिले में सबसे पहले प्रभारी मंत्री का पीलीबंगा में कांग्रेस नेता विनोद गोठवाल और पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. पीलीबंगा के लगन पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में पीसीसी सचिव जिया उर रहमान आरिफ भी पहुंचे. इसके बाद प्रभारी मंत्री ने 12 दिसम्बर को जयपुर में आयोजित होने वाली रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पहुंचने की अपील की.

जिसके बाद यहां से जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुए जहां रास्ते में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रभारी का माल्यार्पण कर स्वागत किया. जिसके बाद प्रभारी मंत्री सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में शामिल हुए जहां हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार के नेतृत्व में जिला प्रमुख कविता मेघवाल, पूर्व पंचायत समिति प्रधान दयाराम जाखड़, सभापति गणेश राज बंसल सहित कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया.   बैठक में बोलते हुए प्रभारी मंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए केंद्र सरकार को गरीब विरोधी, किसान विरोधी, युवा विरोधी सरकार होने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार की नीतियों पर भी जमकर हमला बोला. संबोधन में प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों से ही आमजन भारी परेशानी में है, जिसके विरोध में 12 दिसंबर को जयपुर में आयोजित रैली में अधिकाधिक कार्यकर्ताओं के पहुंचने की अपील की. बैठक में मंत्री के साथ पहुंचे कांग्रेस संगठन के जिला प्रभारी और पीसीसी सचिव जिया उर रहमान आरिफ, हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, पूर्व पंचायत समिति प्रधान दयाराम जाखड़, सभापति गणेश राज बंसल, उप सभापति अनिल खीचड़ के अलावा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- Amit Shah ने Jaisalmer में ली परेड की सलामी, कहा- BSF को दी जाएगी दुनिया की बेस्ट तकनीक

प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार हनुमानगढ़ पहुंचने पर आपदा प्रबंधन मंत्री से जिला कलेक्टर नथमल डिडेल, एसपी प्रीति जैन, चीफ इंजीनियर सिंचाई अमरजीत मेहरडा ने शिष्टाचार भेंट की. मुलाकात के बाद प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को कमरे में बुलाकर अलग से जिले के अलग क्षेत्रों के बारे में जानकारी ली.

सर्किट हाउस में आयोजित बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में प्रभारी मंत्री ने कहा कि रैली में प्रदेश के 5 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे. कोरोना के नए वेरिएंट के बावजूद रैली के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कोविड नियमों के मुताबिक रैली के आयोजन की बात कही. वहीं महंगे पेट्रोल डीजल के सवाल पर कहा कि प्रदेश सरकार की भी कुछ मजबूरियां होती है, अगर केंद्र सरकार दरें कम करें तो घट सकती है पेटोलियम पदार्थों की कीमतें.आपदा प्रबंधन मंत्री होने के नाते साधनों के अभाव पर बोले की जिला प्रशासन की किसी भी जरूरत की सिफारिश को तुरंत पूरा किया जाएगा. ऐसी किसी भी जरूरत के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी.

बैठक और मीडिया से बातचीत के बाद प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल बिल्कुल ठेठ देसी अंदाज में प्लेट में चाय की चुस्कियों के बीच जिले के हालातों और चुनौतियों को लेकर मीडिया कर्मियों और अधिकारियों से बातचीत के अंदाज में फीडबैक लिया. 

Report : Manish Sharma

Trending news