खाजूवाला में नगर पालिका अधिकारी ने किया मंडी का निरीक्षण, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220759

खाजूवाला में नगर पालिका अधिकारी ने किया मंडी का निरीक्षण, कही ये बात

खाजूवाला नालों और साफ-सफाई की व्यवस्था देखी और वहीं ग्राम पंचायत से नगरपालिका बनने पर कागजी कार्यवाही भी की गई. 

धिकारी ने किया मंडी का निरीक्षण

Khajuwala: नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शर्मा ने किया खाजूवाला का निरीक्षण, मंडी में होंगी सफई व्यवस्था और नई सड़कों के निर्माण का कार्य खाजूवाला, हाल ही में बनी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी खाजूवाला पहुंचे, यहां अधिशासी अभियन्ता ने नगरपालिका कनिष्ठ अभियन्ता के साथ खाजूवाला का दौरा किया. 

यह भी पढ़ें: Khajuwala : 50 घंटे बाद मिला बच्ची का शव, STRF के छूटे पसीने

वहीं खाजूवाला नालों और साफ-सफाई की व्यवस्था देखी. वहीं ग्राम पंचायत से नगरपालिका बनने पर कागजी कार्यवाही भी की गई. अधिशासी अधिकारी को नोखा के साथ ही खाजूवाला नगर पालिका के लिए अतिरिक्त चार्ज दिया गया है.

नगरपालिका अधिशासी अधिकारी अविनाश शर्मा ने बताया कि नगरपालिका फिजिकल रूप से एक से दो माह के अंदर-अंदर ही शुरू हो जाएगी, जिसमें नगरपालिका द्वारा साफ-सफाई को लेकर मुख्य कार्य किया जाएगा. वहीं अन्य विकास कार्यों का भी विशेष ध्यान रहेगा, जिसको लेकर खाजूवाला के 3 बड़े नालों को देखा गया.

नालियों के पानी की निकासी के लिए व्यवस्थित प्लान बनाकर कार्य किया जाएगा. इसी के साथ ही नगर पालिका में गाडिय़ों में माध्यम से कचरा उठाने का कार्य किया जाएगा. घर-घर कचरा संग्रहण करने केलिए भी नगर पालिका कार्य करेगी. इसी के साथ ही नालों के पानी निकाशी और अन्य विकास कार्यों पर चर्चा की है. 

सीमाज्ञान खाजूवाला 6 केजेडी ए व बी, 8 केजेडी ए व बी, माल कॉलोनी, वार्ड नंबर 1 तक मंदिर के पीछे वाला हिस्सा, सरकारी कॉलोज, तावणियां कॉलेनी, पंचायत समिति के पास से नई मंडी तक, सब्जी मंडी, मुख्य बाजार, बिजली विभाग के पास के नालों का निरीक्षण, चमडिया मार्केट, पावली रोड़, बाबा रामदेव मंदिर तक के क्षेत्र को देखा गया.

नगरपालिका कनिष्ठ अभियन्ता जगदीश चौधरी ने बताया कि नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अविनाश शर्मा ने खाजूवाला नगरपालिका क्षेत्र का दौरा किया, जिसमें अधिकारियों ने 6 केजेडी, 8 केजेडी ए व बी का भ्रमण कर यहां सफाई व्यवस्था देखी. 

वहीं खाजूवाला में सफाई व्यवस्था का जाएजा लिया गया. इस मौके पर नालों की डिसिल्टींग के बारे में अवलोकन किया. वहीं खाजूवाला क्षेत्र में सड़कें बनाई जाएगी, जिसके एरियों का मंगलवार को प्रपोजल बनाया गया, जिसमें डूडी पम्प से नहर तक, 6 केजेडी, 8 केजेडी ए व बी और बाजार की मुख्य सड़कों को भी शामिल किया गया है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

 

Trending news