Punjab & Sind बैंक के बेसमेंट में लगी भीषण आग, फाइलें जलकर हुईं राख, कैश सुरक्षित
Advertisement

Punjab & Sind बैंक के बेसमेंट में लगी भीषण आग, फाइलें जलकर हुईं राख, कैश सुरक्षित

बैंक के सामने से भी बैचमेट की दीवार को तोड़कर धुआं को बाहर निकाला गया. आगजनी सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक विक्की नागपाल (Vikky Nagpal) भी बैंक पहुंचे अग्नि कांड का जायजा लिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sri Ganganagar: रायसिंहनगर 11 टीके फाटक के पास पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank) की शाखा में आज सुबह भीषण आग (Massive Fire) लग गई. आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

आगजनी की घटना में प्रथम दृष्टि विद्युत लाइन में अधिक करंट आना बताया जा रहा है. आगजनी की घटना में बैंक का स्ट्रांग रूम (Strong Room Cash) में रखा कैश सुरक्षित रहा है. बैंक में दस्तावेज में कुछ कागज जलकर राख हो गए.

यह भी पढ़ें- Bikaner में Constable ने ट्रेन के आगे कूद कर की आत्महत्या, JNVC थाना क्षेत्र की घटना

 

बैंक शाखा प्रबंधक राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह बैंक द्वारा स्ट्रांग रूम खोला गया तो अंदर धुआं उठ रहा था. शाखा प्रबंधक का कहना है कि स्ट्रांग रूम के अंदर ट्यूबलाइट में अधिक करंट आने के कारण शॉर्ट सर्किट के बाद आगजनी की घटना होना बताया है. 

बैंक मै आगजनी सूचना दमकल विभाग (Fire department) को दी गई सूचना मिलने पर फायरमैन सोहनलाल के नेतृत्व में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू कार्य शुरू किया गया. दमकल गाड़ी छोटी होने के कारण श्री विजयनगर वह गजसिंहपुर से दमकल गाड़ियां मंगाई गई. साथ ही पानी के टैंकर भी मंगवाई गए. अधिक धुआं बेसमेंट में होने के कारण जेसीबी के माध्यम से बैंक के पीछे दीवार को तोड़ा गया. 

क्या कहना है कनिष्ठ अभियंता लोकेश कुमार का
बैंक के सामने से भी बैचमेट की दीवार को तोड़कर धुआं को बाहर निकाला गया. आगजनी सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक विक्की नागपाल (Vikky Nagpal) भी बैंक पहुंचे अग्नि कांड का जायजा लिया. वहीं, विद्युत लाइन में अधिक करंट प्रवाह को लेकर विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता लोकेश कुमार (Lokesh Kumar) ने बताया कि सुबह विद्युत लाइन में फाल्ट आया था, इसके बाद लाइन को दुरुस्त किया गया था.

Reporter- Kuldeep goyal

 

Trending news