close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP वोट बटोरने के लिए चुनावी रैलियों में अलवर मामला मुद्दा उठा रही है: अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा भाजपा शासन में महिला अत्याचार नाबालिग बालिका से दुष्कर्म की घटनाओं में इजाफा हुआ था. थानों में आम जनता की सुनवाई नहीं होती थी 

BJP वोट बटोरने के लिए चुनावी रैलियों में अलवर मामला मुद्दा उठा रही है: अशोक गहलोत
सीएम ने कहा 2017 में दुष्कर्म के 3305 प्रकरण सामने आए थे जो 2018 में बढ़कर 4335 हो गए थे

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर दुष्कर्म मामले पर हो रही राजनीति पर नाराजगी जताई है. जयपुर में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर होते हुए कहा पीएम ने भाजपा के शासनकाल में हुए मामलों पर चुप्पी साधे रखी. लेकिन इस प्रकरण पर जिसमें कांग्रेस सरकार ने तुरंत एक्शन दिया है उस पर सियासत कर रहे हैं. वोट बटोरने के लिए चुनावी रैलियों में यह मुद्दा उठाया जा रहा है.

भाजपा के शासन में बढ़े थे दुष्कर्म के मामले
अशोक गहलोत ने कहा भाजपा शासन में महिला अत्याचार नाबालिग बालिका से दुष्कर्म की घटनाओं में इजाफा हुआ था. थानों में आम जनता की सुनवाई नहीं होती थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने ऐसे मामलों पर कठोर कार्रवाई की जा रही है. 2017 में दुष्कर्म के 3305 प्रकरण सामने आए थे जो 2018 में बढ़कर 4335 हो गए थे. 2017 में रोजाना प्रदेश में 9 बलात्कार की घटनाएं हुई जबकि 2018 में इनकी संख्या बढ़कर 12 हो गई थी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में जयपुर चित्रकूट इलाके में डकैती और दुष्कर्म की ऐसी वारदात हुई थी जिसे शहर में डर और भय का माहौल बन गया था. लेकिन किसी भी बीजेपी नेता ने ना तो इस्तीफा दिया और ना ही किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई थी. चित्तौड़गढ़ में नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद उसका जीवन बचाने के लिए उसका गर्भाशय निकालना पड़ा था, डांगावास प्रकरण हो या सीकर में दामिनी मामला. नोखा का डेल्टा प्रकरण हो या फिर मलसीसर में पानी लाने गई महिला से गैंग रेप प्रकरण. एसएमएस अस्पताल अपहरण कर लाई बच्ची के साथ दुष्कर्म प्रकरण जैसी घटनाओं ने राजस्थान को शर्मसार किया था.

नरेंद्र मोदी और अमित शाह कर रहे हैं व्यक्तिगत हमला
सीएम ने कहा था जब मैं गुजरात के प्रभारी था वहां उस समय भाजपा की सरकार मुश्किल से बच पाई थी. उसका बदला लेने के लिए लगातार नरेंद्र मोदी और अमित शाह और व्यक्तिगत हमला कर रहे हैं. कांग्रेस की सरकार हमेशा से ही महिलाओं को मुद्दों को लेकर गंभीर रही है. ऐसी घटना नहीं हो इसके विशेष प्रबंध किए गए हैं. जो निर्णय लिए गए हैं वह भी देश में पहली बार हुए हैं. 

भाजपा के पूर्व मंत्री हेमसिंह भड़ाना के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
अलवर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के पूर्व मंत्री हेमसिंह भड़ाना पर आरोप लगाते हुए कहा हेम सिंह भडाणा ने पीड़ित परिवार से सौदेबाजी का प्रयास किया था. जबकि प्रधानमंत्री केस को दबाने का आरोप राज्य सरकार पर लगा रहे हैं. सीएम ने कहा हेम सिंह भड़ाना के प्रकरण में सबूत जुटाए जा रहे हैं दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.