BJP विधायक मदन दिलावर का बड़ा बयान, कोर्ट से करेंगे बसपा विधायकों के निलंबन की मांग

दिलावर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने लम्बे समय तक याचिकाओं का निस्तारण नहीं किया. 

BJP विधायक मदन दिलावर का बड़ा बयान, कोर्ट से करेंगे बसपा विधायकों के निलंबन की मांग
वरिष्ठ विधायक मदन दिलावर.

विष्णु शर्मा, जयपुर: बीजेपी के वरिष्ठ विधायक मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने कहा कि वो कोर्ट से बसपा विधायकों को विधानसभा प्रक्रिया के दौरान मतदान से निलम्बित करने की मांग करेंगे. 

गौरतलब है कि विधायक दिलावर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर प्रदेश में 6 बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के निर्णय को चुनौती दी है. हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा सचिव और सभी 6 बसपा विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. 

दिलावर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है. मैं वकीलों के जरिए कोर्ट से मांग करूंगा कि बसपा विधायकों को मतदान से निलम्बित किया जाए. सदन में चाहे कोई बिल लेकर आए या फिर बहुमत सिद्ध का समय हो, इन विधायकों के मतदान पर पाबंदी रहनी चाहिए. एक तरह से ये विधायक दल बदल कानून के तहत अयोग्य हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें- राम मंदिर के लिए दिलावर ने 30 साल पहले लिया था यह संकल्प, जानें खुलेगा कब?

दिलावर ने कहा विधानसभा अध्यक्ष ने लम्बे समय तक याचिकाओं का निस्तारण नहीं किया और अब बिना कारण बनाए खारिज कर दिया. इधर मुझे उम्मीद है कि कोर्ट से इस मुद्दे पर न्याय मिलेगा. 

दिलावर ने कहा कि हम हाईकोर्ट में निवेदन लेकर गए थे कि बीएसपी के 6 विधायकों का विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस में विलय कर दिया था. हम इस आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में गए और कोर्ट में वरिष्ठ वकील  हरीश साल्वे ने बहस कर कोर्ट तर्क देकर बताया. तर्कों के आधार पर कोर्ट ने नोटिस जारी किए हैं. विधानसभा अध्यक्ष सचिव और बीएसपी के 6 विधायकों से जवाब मांगा है.