close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: मुख्य काजी खालिद उस्मानी ने गहलोत सरकार पर मुसलमानों की अनदेखी का लगाया आरोप

जयपुर के मुख्य काजी खालिद उस्मानी ने मंत्री मंडल और सरकारी नियुक्तियों में मुस्लिम समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई है.

जयपुर: मुख्य काजी खालिद उस्मानी ने गहलोत सरकार पर मुसलमानों की अनदेखी का लगाया आरोप
जयपुर के मुख्य काजी खालिद उस्मानी ने लोकसभा चुनाव में मुसलमानों को टिकट देने की मांग की. (फोटो साभार: youtube.com)

दामोदर प्रसाद, जयपुर: राज्य में 2018 के विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने वाली गहलोत सरकार पर जयपुर के मुख्य काजी खालिद उस्मानी ने मंत्री मंडल और सरकारी नियुक्तियों में मुस्लिम समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी मुसलमानों की अनदेखी कर रही है. 

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 15 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया है. इनमें से करीब 7 प्रत्याशी जीतकर विधायक बने है. लेकिन मंत्रीमंडल गठन में सिर्फ एक विधायक को मंत्री बनाया है. इसके अलावा हाईकोर्ट में सरकारी वकीलों की नियुक्तियों में भी मुस्लिम समाज का एक भी प्रतिनिधि शामिल नहीं किया गया है. जबकि इस बार विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समाज ने कांग्रेस के पक्ष में जमकर वोट किया है. 

उन्होंने गहलोत सरकार की मुसलमानों के वोट मिलने के बावजूद कांग्रेस के प्रतिनिधित्व करने वाले मुस्लिम चेहरों में टेलेंट नजर नहीं आने की बात भी कही. इस दौरान उस्मानी ने राज्य सरकार से मुसलमानों का प्रतिनिधित्व बढ़ाने की मांग भी की. वहीं इस साल होने वाला लोकसभा चुनाव में मुसलमानों को टिकट देने की मांग की. 

उन्होंने कहा, '2018 के विधानसभा चुनाव से साबित हो गया है कि मुस्लिम प्रतिनिधि चुनाव हारते ही नहीं, जीतते भी है. ऐसे में लोकसभा चुनाव में भी मुसलमानों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाए.