चित्तौड़गढ़- बेगूं विधायक ने इतिहास के महान जननायकों की भव्य प्रतिमाओं का किया अनावरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1899957

चित्तौड़गढ़- बेगूं विधायक ने इतिहास के महान जननायकों की भव्य प्रतिमाओं का किया अनावरण

Chittorgarh latest news: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं विधानसभा क्षेत्र के रावतभाटा में सोमवार को विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी ने इतिहास के दो महान जननायक डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर व राणा पूंजा की भव्य प्रतिमाओं का अनावरण किया. 

चित्तौड़गढ़- बेगूं विधायक ने इतिहास के महान जननायकों की भव्य प्रतिमाओं का किया अनावरण

Chittorgarh news: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं विधानसभा क्षेत्र के रावतभाटा में सोमवार को विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी ने इतिहास के दो महान जननायक डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर व राणा पूंजा की भव्य प्रतिमाओं का अनावरण किया. कार्यक्रम की शुरुआत फेस-टू चौराहे पर स्थित अंबेडकर सर्किल से हुई, जहां विधायक बिधूड़ी ने अपार जनसमूह की मौजूदगी में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद विधायक बिधूड़ी विशाल जनसमूह के साथ राणा पूंजा स्टेडियम पहुंचे, जहां राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव व राजस्थान चुनाव प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भेरू लाल चौधरी के मुख्य आतिथ्य में राणा पूंजा की प्रतिमा का अनावरण किया गया.

इस मौके पर आयोजित आमसभा में रावतभाटा, बेगूं, गंगरार सहित पूरी बेगूं विधानसभा से कार्यकर्ताओं सहित लोगों का भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा. इस मौके पर आयोजित आमसभा में विधायक बिधूड़ी ने अपने संबोधन में कहा कि देश में भील समाज का योगदान अद्वितीय है. इस देश में सबने एकजुट होकर काम किया है, अगर इस देश का इतिहास देखो तो राणा प्रताप का सेनापति हकीम शाह सूर वहीं राणा पूंजा की कोशिशो से हल्दीघाटी युद्ध में विजय प्राप्त हुई थी.

यह भी पढ़े- पिता की गरीबी दूर करने के लिए बेटे का एकलव्य जैसा त्याग, ऐसे किया तय सरकारी स्कूल से IITian तक का सफर

विधायक ने कहा कि हमने 22 सौ 45 करोड़ रुपए खर्च कर चंबल का पानी भीलवाड़ा पेयजल योजना से गांवों तक पहुंचाया, हमने ट्रोमा सेंटर, उपजिला अस्पताल , नर्सिंग कॉलेज,कृषि कॉलेज खुलवाए, आरपीएस गार्डन गार्डन,इरेक्ट गेस्ट हाउस का कायाकल्प किया. स्वास्थ्य केंद्र,जनता क्लिनिक, जावरा सीएससी,मेंडेसरा सीएसई, दूधी तलाई सीएचसी व आगरा एचसी बनाई. विधायक बिधूड़ी ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि मैंने जितने काम कराए, उतने मुझे खुद भी याद नहीं रह पाते हैं.

यह भी पढ़े- जॉब के साथ इस छोरे ने की UPSC की तैयारी, बन गया IAS ऑफिसर

कार्यक्रम में मंचासीन चुनाव सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि जितने विकास कार्य मंत्रियों के क्षेत्र में हो पाते उतने बेगूं विधानसभा क्षेत्र में देखने मिल रहे है जो कि वाकई खुशी की बात है. ऐसे में विधायक बिधूड़ी के प्रति जनता का प्यार और स्नेह को अच्छे से समझा जा सकता है. इस दौरान चुनाव सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने कांग्रेस सरकार को दोहराने, अशोक गहलोत को फिर मुख्यमंत्री बनाने और राजेंद्र सिंह बिधूड़ी को अधिक से अधिक वोटो से जिताने की बात कही. कार्यक्रम में ब्लॉक अध्यक्ष कालूलाल भील, नगर पालिका अध्यक्ष दीपिका तिल्लानी, बेगू नगर पालिका अध्यक्ष रंजना शर्मा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों सहित हजारों की तादात में लोग मौजूद रहे.

Trending news