Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में बाल मेले का होगा आयोजन, ये प्रतियोगिताएं रहेगी खास..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435298

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में बाल मेले का होगा आयोजन, ये प्रतियोगिताएं रहेगी खास..

Chittorgarh News: चित्तौडग़ढ़ में नगर परिषद की ओर से गोरा बादल स्टेडियम में बाल मेले का आयोजन किया जाएगा. बाल मेले में  निबंध, चित्रकला, प्रश्नोतरी, तीन टांग दौड़, जलेबी रेस, निम्बू चम्मच रेस, चेयर रेस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. इस दौरान मेला स्थल पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे.

बाल मेले की जानकारी लेते सभापति

Chittorgarh News: चित्तौडग़ढ़ में नगर परिषद द्वारा नवाचार करते हुए पहली बार शहर के गोरा बादल स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले बाल मेले की तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश जारी. बाल मेले की तैयारियों को लेकर सभापति संदीप शर्मा ने नगर परिषद एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिये. इस दौरान आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि सभापति संदीप शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर बाल मेले में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया. जिसमें मुख्य रूप से कक्षा 6 से 12 के विघार्थियों के लिए निबंध, चित्रकला, प्रश्नोतरी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी तथा खेलकूद में तीन टांग दौड़, जलेबी रेस, निम्बू चम्मच रेस, चेयर रेस आयोजित की जाएगी.

सभापति संदीप शर्मा ने निरीक्षण के दौरान बताया कि बाल मेले के शुंभारम्भ के पश्चात भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जीवनी का प्रदर्शन बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा. इसके पश्चात बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी. मेले में लगभग 50 स्टॉल लगाई जाएगी तथा 15 प्रदर्शनी की स्टॉल लगाई जाएगी. इन सभी स्टॉल पर नेहरू के कथनों का चित्रण फ्लैक्स के माध्यम से किया जाएगा.

इस कार्यक्रम मे भाग लेने वाले सभी बच्चों को नगर परिषद की ओर से पारितोषिक दिया जाएगा. इन सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए सभापित शर्मा ने मेला प्रांगण का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों और संवेदको को मौके पर बुला कर व्यवस्था को पुख्ता किये जाने के निर्देश दिये. इसके साथ ही छोटे बच्चों को ध्यान में रखते हुए मेला स्थल पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे तथा मेले मे भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. सभापित के निरीक्षण के दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक राजेन्द्र शर्मा, शंभूलाल सोमानी, रेखा चौधरी, अखिलेष श्रीवास्तव, अधिशाषी अभियन्ता प्रशान्त भारद्वाज, सहायक अभियन्ता मुनीर अली, सतीश, कनिष्ठ अभियन्ता नरेन्द्रसिंह सहित लाईट, टेन्ट व्यवस्था के संवेदक उपस्थित रहें.

Reporter - Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news