Chittorgarh News: किडनैपिंग करके फिरौती मांगने और लूट के 4 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Chittorgarh News: किडनैपिंग करके फिरौती मांगने और लूट के 4 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के बंगाली डॉक्टर का अपहरण कर बंधक बना फिरौती मांगने एवं डॉक्टर से नगदी, सोने की चेन और मोटर साइकिल लूटने के मामले में गंगरार थाना पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

Chittorgarh News: किडनैपिंग करके फिरौती मांगने और लूट के 4 आरोपी गिरफ्तार

Chittorgarh News: बंगाली डॉक्टर का अपहरण कर बंधक बना फिरौती मांगने एवं डॉक्टर से नगदी, सोने की चेन और मोटर साइकिल लूटने के मामले में गंगरार थाना पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार आरोपियों से लूटी गई नगदी, सोने की चेन और मोटर साइकिल बरामद कर ली है. आरोपियों ने डॉक्टर के साथ मारपीट कर उसे छोड़ने के नाम पर 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी.

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 18 नवंबर को प्रार्थी गोपालनगर साहिल्या पाड़ा पुलिस थाना गोपालनगर जिला 24 परगना (प.बंगाल) हाल मुकाम स्टेशन गंगरार पुलिस थाना गंगरार निवासी 55 वर्षीय दुलाल कुमार विश्वास पुत्र शरत चन्द्र विश्वास के साथ चौगावड़ी रोड़ स्थित उसके मकान से स्टेशन गंगरार आते समय मेवाड़ यूनिवर्सिटी के पीछे एक लोडिंग टेंपू में आये चार अज्ञात बदमाशों द्वारा मारपीट कर उससे नगद 22 हजार रुपये, गले मे पहनी सोने की चेन, एक घड़ी, उसके आधार कार्ड, लाइसेंस और आर.सी. लेकर उसे मोटर साइकिल सहित टेंपू में डाल कर ले गए, जिससे मारपीट कर छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये की मांग करने लगे. 

उसके बाद रात को बागौर से माण्डल चौराहा रोड़ के साइड में रात्रि में करीब तीन चार बजे के लगभग उसे टेंपू से नीचे पटक कर चले गये, जो अपने पुत्र और बागौर थाना एवं गंगरार थाना पुलिस की मदद से गंगरार थाना पहुंचा और रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट पर अपहरण कर, बंधक बनाने एवं फिरौती मांगने के संबंध में थाना गंगरार पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान भैरूलाल सउनि के जिम्मे किया गया.

यह भी पढ़ें- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

प्रकरण की गंभीरता के मद्देनजर एसपी राजन दुष्यंत के निर्देश पर एसएचओ गंगरार शिवलाल पु.नि. के नेतृत्व में थाना गंगरार से एएसआई भैरूलाल, अमीचन्द, हेड कांस्टेबल मिश्रीलाल, कानि विजयसिंह, हरभानसिंह और साइबर सेल से हेड कानि. राजकुमार, कानि रामावतार, प्रवीण, धर्मपाल सिंह की विशेष टीम गठन कर तत्परता से फिरोती के लिए अपहरण कर बंधक बना मारपीट कर 22 हजार रुपये, सोने की चेन, मोटरसाइकिल को लूट कर ले जाने वाले की तत्परता से गठित टीम साईबर सेल के माध्यम से तकनीकी साधनों और हयूम्न इंटलिजेन्सी से साक्ष्यो का संकलन किया गया. 

घटना स्थल, हाईवे रोड से अपहृत व्यक्ति के छोड़े गये स्थान तक के सीसीटीवी फुटेज देखे गए. मामले में अज्ञात व्यक्तियो के लिए मुखबिर मामुर कर तलाश की गई. मुखबिर से सूचना मिली कि घटना थाना करेडा के एच.एस. विजय ओझा और उसके साथियों द्वारा की गई है. घटना के बाद ही टीम द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में गुप्त रूप से तलाश की जा रही थी. घटना के बाद से ही आरोपी विजय ओझा अपना मोबाइल फोन बंद करके फरार हो गया.

सोमवार को टीम द्वारा मुख्य आरोपी राजाजी का करेड़ा थाना करेड़ा जिला भीलवाड़ा निवासी 37 वर्षीय विजय प्रकाश ओझा पुत्र जगदीश चन्द्र ओझा को डिटेन कर पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी विजय प्रकाश ओझा द्वारा स्वयं के साथ अपने साथी मान्यास थाना राशमी निवासी 35 वर्षीय रिंकेश कुमार पुत्र श्यामलाल दमामी, पालड़ी थाना आसीन्द जिला भीलवाड़ा निवासी 24 वर्षीय मदन लाल पुत्र लक्ष्मण लाल वेष्णव व दाता कलां हाल धुवाला दाता पुलिस थाना मांडल जिला भीलवाड़ा निवासी 23 वर्षीय कन्हैयालाल पुत्र घीसुलाल जाट को डिटेन कर घटना के संबंध में पूछताछ की गई.

क्या बोले आरोपी
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उक्त डॉक्टर के बारे में जानकारी मिली थी, कि डॉक्टर जेवरात को रख ब्याज में पेसे देता है, जिस पर हम करीब एक माह से प्रार्थी डाक्टर का पिछा कर रहे थे लेकिन डॉक्टर स्वयं बिमार हो जाने और मौका नहीं मिलने से उठा नहीं पाये. घटना के दिन हम बिना नम्बरी टेंपो लेकर आये थे. भीलवाड़ा के पास पुर से मोबाइल बंद कर दिया एवं टोल नाका से बचते हुये कच्चे रास्ते से होते हुये चौगावड़ी रोड पर खडे हो गये एवं डॉक्टर की दुकान के पास मदनलाल को भेज दिया. 

मदनलाल द्वारा डॉक्टर को दुकान से रवाना होते ही आसमान में जाकर फूटने वाला एक पटाखा फोड़ा, जो हमारा कॉल साईन था. पटाखे को फोड़ते ही हम सतर्क हो गये और डॉक्टर को उठा लिया. डॉक्टर को उठाने के बाद हम कच्चे रास्तों से होते हुए टोल नाका गंगरार से आगे जाकर हाईवे रोड पर होते हुये कच्चे रास्ते से होते हुये लेकर गए थे, जिससे हमने 10 लाख रुपये की मांग की थी एवं प्रार्थी के पास सोने की चेन और 22 हजार रूपये एवं मोटरसाइकिल को हमने रख ली थी.

मामले में चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. रिमाण्ड प्राप्त किया गया, जिनसे विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है. अभियुक्तगणों के बारे में जानकारी की गई तो विजय कुमार पुलिस थाना करेडा का एचएस हो लूट, मारपीट और मादक पदार्थ की तस्करी सहित के प्रकरण दर्ज हो पूर्व में अपहरण और लूट जैसी वारदातों को अंजाम दिया गया है.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news