Chittorgarh news: DSO एक्टिव मोड पर, होटल से पकड़ा 30000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ
Advertisement

Chittorgarh news: DSO एक्टिव मोड पर, होटल से पकड़ा 30000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ

Chittorgarh news: गंगरार में एक होटल पर छापा मारकर विभागीय टीम ने करीब 30000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ पकड़ा. फिलहाल विभाग दस्तावेजी कार्रवाई पूरी करने में जुटा है. विभाग द्वारा इस संबंध में पुलिस थाने में रिपोर्ट देने की तैयारी की जा रही है. 

Chittorgarh news: DSO एक्टिव मोड पर, होटल से पकड़ा 30000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ

Chittorgarh news: ओछड़ी टोल नाके के पास 2 दिन पहले हुए टैंकर हादसे के बाद नागरिक आपूर्ति विभाग एक्टिव मोड पर आ गया. मुखबिर की सूचना पर विभागीय टीम ने गंगरार में एक होटल पर छापा मारकर करीब 30000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ पकड़ा. हैरत की बात यह है कि मौके पर होटल के कर्मचारी टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ निकाल रहे थे कि टीम पहुंच गई. यह देख कर सारे लोग खेतों में भाग छूटे. इस कार्रवाई से क्षेत्र के ढाबा और होटलों में हड़कंप मच गया. फिलहाल विभाग दस्तावेजी कार्रवाई पूरी करने में जुटा है. विभाग द्वारा इस संबंध में पुलिस थाने में रिपोर्ट देने की तैयारी की जा रही है. 

जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार घोड़ेला ने बताया कि टैंकर हादसे के बाद से जिले के सभी प्रवर्तन निरीक्षकों को ढाबों और होटलों पर नजर रखने को कहा गया था. इसके अलावा मुखबिर भी लगाए गए. उसी के तहत आज सूचना पर वे प्रवर्तन अधिकारी हितेश जोशी, प्रवर्तन निरीक्षक गंगरार हनु इंदर सिंह तथा निरीक्षक मुख्यालय पिंकी स्वर्णकार स्थानीय पुलिस के साथ गंगरार टोल नाके के आगे स्थित सांवरिया होटल पर पहुंचे. सूचना थी कि होटल के पिछवाड़े टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ चोरी किया जा रहा है. ऐसे में जैसे ही टीम होटल के पिछवाड़े पहुंची टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ निकालते लोग हक्के बक्के रह गए और खेतों के रास्ते जिसको जो रास्ता मिला उधर भाग खड़े हुए. 

ये भी पढ़ें- Karauli news: बाल कल्याण समिति ने बाल विवाह के दुष्प्रभाव को लेकर लोगों को किया जागरूक

मौके पर टैंकर का ढक्कन खुला हुआ था वही पाइप लाइन के साथ ड्रम भी पड़े हुए थे. टैंकर में करीब 24000 लीटर से अधिक पेट्रोलियम पदार्थ भरा था जबकि मौके पर पेट्रोलियम पदार्थों से भरे 18 ड्रम पाए गए. प्रत्येक ग्राम में 235 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ था. उन्होंने बताया कि होटल मालिक के बारे में पता किया गया तो उसका नाम कन्हैयालाल काकानी के रूप में सामने आया. यह टैंकर कहां से आया और कहां जा रहा था , चालक सहित टैंकर में कोई भी नहीं मिला ऐसे में रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर टैंकर मालिक का पता लगाया जा रहा है. दस्तावेज की कार्रवाई पूरी होने के बाद इस संबंध में गंगरार पुलिस थाने में रिपोर्ट दी जाएगी वही होटल मालिक का पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Pratapgarh news: 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला सरपंच संघ ने किया प्रदर्शन, जानिए मामला

मौके पर ड्रम सहित कई इंस्ट्रूमेंट मिले
प्रवर्तन अधिकारी जोशी के अनुसार मौके पर 18 पेट्रोलियम पदार्थ के भरे हुए ड्रम और 83 खाली ड्रम भी पाए गए. वही टैंकर का नोजल तथा ढक्कन खोलने और फिर से सील चिट करने के करने के अलावा लंबी लंबी पाइपलाइन भी मिली जिन्हें जब्त किया जा रहा है. गौरतलब है कि 17 अप्रैल की रात ओछड़ी टोल नाके के पास जोगणिया होटल के पिछवाड़े इसी प्रकार टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ चोरी के दौरान टैंकर ने आग पकड़ ली और ड्राइवर सहित तीन जने झुलस गए जिसमें से एक की मौत हो गई जबकि दो अन्य क्या उदयपुर में उपचार चल रहा है.

Trending news