चित्तौड़गढ़ में विधायक खेल महाकुंभ का होगा आयोजन, क्रिकेट की 170 टीमों ने कराया पंजियन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1732514

चित्तौड़गढ़ में विधायक खेल महाकुंभ का होगा आयोजन, क्रिकेट की 170 टीमों ने कराया पंजियन

Chittorgarh News: नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर चित्तौड़गढ़ विधानसभा में विधायक खेल महाकुंभ का आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा. इसके लिए क्रिकेट की 170 टीमों ने पंजियन करवाया है. बताया जा रहा है कि महाकुंभ में खेल के लिए चार मैदान तैयार किए जाएंगे.

 

चित्तौड़गढ़ में विधायक खेल महाकुंभ का होगा आयोजन, क्रिकेट की 170 टीमों ने कराया पंजियन

Chittorgarh: नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में चित्तौड़गढ़ विधानसभा में आयोजित होने वाले विधायक खेल महाकुंभ 2023 का उद्घाटन आज शनिवार  4 बजे शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा.

खेल महाकुम्भ की तैयारियो को लेकर विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने सभी शारीरिक शिक्षकों, खेल प्रशिक्षको व आयोजन से जुड़ी सभी समितियों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये. चित्तौडगढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या की मेजबानी में आयोजित किये जा रहे खेल महाकुंभ का उद्घाटन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, स्थानीय सांसद सीपी जोशी और  विधानसभा नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ के कर कमलों द्वारा सम्पन्न होगा.

उद्घाटन समारोह का प्रमुख आकर्षण भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पियूष चावला, अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नरवाल व राकेश नरवाल होंगे. समारोह में पूर्व केंबिनेट मंत्री श्रीचंद कृपलानी, भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक, कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे.

खेल महाकुंभ के लिए तैयार होंगे चार मैदान

खेल महाकुंभ के संयोजक पूर्व प्रधान प्रवीण सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर विधानसभा क्षैत्र के कार्यकर्ताओ में इतना उत्साह है कि आयोजको ने क्रिकेट की टीमों को लेकर जो अनुमान लगाया था, उससे दुगुनी टीमों ने पंजीयन कराया है, जिसकी वजह से क्रिकेट के दो मैदान के स्थान पर चार मैदान तैयार करने पड़े है.

क्रिकेट की 170 टीमों ने कराया पंजीयन 

महाकुंभ में अभी तक क्रिकेट में 170 टीमों का पंजीयन हो चुका है. इसी प्रकार वाॅलीबाल में 70 टीम, कबड्डी में 95 टीम एवं रस्साकस्सी में 85 टीमों जिसमें महिलाओ की 45 टीमें सम्मिलित है, का पंजीयन हो चुका है. इस प्रकार लगभग 5 हजार से अधिक खिलाड़ी इस खेल महाकुम्भ में अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेगे.

Reporter- Om Prakash

यह भी पढ़ें-

Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता

 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?

 

Trending news