नगर कांग्रेस कमेटी ने महाराणा प्रताप की 482वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें किया याद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1206923

नगर कांग्रेस कमेटी ने महाराणा प्रताप की 482वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें किया याद

2 जून 482 को चित्तौड़गढ़ में नगर कांग्रेस कमेटी द्वारा वीरता और स्वाभिमान के अमर प्रतीक महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई.

महाराणा प्रताप की 482वीं जयंती

Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 2 जून को शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा वीर शिरोमणि स्वतंत्र और स्वाभिमान के अमर प्रतीक महाराणा प्रताप की 482 जयंती के अवसर पर प्रताप पार्क स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि देकर उन्हें याद किया गया. 

यह भी पढे़ं- Chittorgarh: हिंदु सूरज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती ने निकाला संघ का पथ संचलन

शहर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश सोनी ने बताया कि इस अवसर पर नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमप्रकाश मूंदड़ा ने कहां कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ने स्वाभिमान और मातृभूमि की रक्षा के लिए सुखों का त्याग कर दुर्गम वनों में अपना जीवन व्यतीत किया. 

उन्होंने अत्यंत विकट परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी और मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. इस अवसर उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि आज महाराणा प्रताप के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है और उन्होंने युवाओं से आह्नवान है कि वह महाराणा प्रताप के शौर्य और त्याग भरे जीवन से प्रेरणा लेकर प्रदेश की उन्नति में अपनी अहम भागीदारी निभाएं. 

साथ ही नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मूंदड़ा ने राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आज महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर उनके समाधिस्थल चावंड में लगभग 5 करोड़ रुपए की लागत से महाराणा प्रताप पैनोरमा बनाए जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इस पैनोरमा में महाराणा प्रताप के जीवन संघर्ष और तत्कालीन मेवाड़ की सभ्यता और संस्कृति का चित्रण किया जाएगा और आस-पास के स्थलों को विकसित किया जाएगा, जिससे लोग यहां आकर उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें.

पुष्पांजलि कार्यक्रम में जिला संगठन महासचिव करण सिंह, सांखला पूर्व पालिका अध्यक्ष रमेश नाथ योगी, नगर परिषद उपसभापति कैलाश पवांर, युवक कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ प्रदेश महासचिव अभिमन्यु सिंह जाड़ावत, जिला प्रवक्ता एहसान पठान वरिष्ठ कांग्रेस नेता लक्ष्मी लाल, उपाध्याय पार्षद बालमुकुंद मालीवाल महेंद्र सिंह, मेड़तिया रणजीत लोट, दिनेश जायसवाल देवराज, साहू आरिफ अली, राजेंद्र मूंदड़ा, प्रवक्ता राजेश सोनी, संदीप सिंह, शम्मी नरेश धाकड़, गजानंद शर्मा, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष युवराज श्रीमाली, शंभू लाल प्रजापत, कैलाश भूतड़ा, प्रमोद तंवर, नवरत्न जीनगर, देवीलाल धाकड़, सत्यनारायण गुर्जर, दीपक वैष्णव, नारायण धाकड़ सहित कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहें.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news