IPL Match: सट्टा लगाते हुए सात सटोरियों को किया गिरफ्तार, एक पार्षद भी शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202447

IPL Match: सट्टा लगाते हुए सात सटोरियों को किया गिरफ्तार, एक पार्षद भी शामिल

चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए सात सटोरियों को गिरफ्तार किया गया. कपासन नगरपालिका में पार्षद बालमुकंद ईनानी को गिरफ्तार  नामजद करते हुए तलाश शुरू कर दी. 

IPL Match: सट्टा लगाते हुए सात सटोरियों को किया गिरफ्तार, एक पार्षद भी शामिल

Kapasan: चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए सात सटोरियों को गिरफ्तार किया गया. कपासन नगरपालिका में पार्षद बालमुकंद ईनानी को गिरफ्तार  नामजद करते हुए तलाश शुरू कर दी. आरोपित आईपीएल के फाइनल मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए  क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहे थे.  पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपी से  दो लेपटॉप, 20 मोबाइल, एक कार तथा लाखों रुपए के हिसाब के 7 रजिस्टर, एक डायरी और 48 हजार 700 रुपए बरामद किए गए.

यह भी पढ़ेः  Somvati Amavasya 2022: वट सावित्री और सोमवती अमावस्या आज, बन रहा है अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त

 पुलिस अधीक्षक प्रिती जैन के निर्देशनऔर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाशसिंह सांदू व पुलिस उप अधीक्षक कपासन गीता चौधरी के सुपरविजन में आईपीएल मैचों पर चल रहे ऑनलाईन एप्स के माध्यम  से सट्टा लगाने की धरपकड के लिए अभियान चलाया गया.  इसमें कपासन थानाधिकारी कपासन फुलचन्द टेलर के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस टीम में ओमप्रकाश ओला, नंन्दलाल, सुरपालसिंह, महेन्द्र, सुनिल कुमार, श्रवण मय सरकारी जीप चालक युवराजसिंह शामिल थे. 

टीम ने रोजमर्रा की  गश्त करते  हुए  और  सट्टा आईपीएल में चल रहे ऑनलाईन जुआ सट्टा कि कार्रवाई के लिए रवाना किया.  मुखबिर की सूचना के आधार पर  आईपीएल मैच के दौरान सट्टा लगाने का पता लगा. जिसमें वर्तमान नगरपालिका कपासन के पार्षद बालमुकंद ईनाणी बड़े लेवल पर अपने गुर्गो के जरिए कार में बैठ कर सट्टा चलाता है.  

मिली सूचना  के आधार पर  पुलिस टीम ने  रवाना होकर  कार को डिटेन कर अभिषेक, देवीलाल, नीरज, करण सहित कार के पास में खड़े रवि राव, रवि , मनीष कुमार पांडे को डिटेन किया. पुलिस ने इनके कब्जे से ऑनलाईन एप्स के माध्यम से सट्टा लगाने के उपकरणों को भी जब्त किया जिसमें  दो लेपटॉप, 15 एंडरोईड मोबाईल, 5 किपैड मोबाईल एवं सट्टा के हिसाब किताब के 7 रजिस्ट्रर, एक डायरी शामिल है. 

 इसी के साथ नगद 48,700 रुपये जब्त किए. इसी के साथ आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही . पी. जी. ओ एक्ट में प्रकरण पंजीबंद्व कर उच्च अधिकारीयों के निर्देशन में आगे की जांच पड़ताल के लिए  गंगरार थानाधिकारी शिवलाल मीणा के  सौंप दिया गया.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news