Kapasan: अतिक्रमण बन रहा दुर्घटनाओं का कारण, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई
Advertisement

Kapasan: अतिक्रमण बन रहा दुर्घटनाओं का कारण, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई

Kapasan, Chittorgarh News: चितौड़गढ के कपासन कस्बे के बस स्टैण्ड पर  बढ़ रहे अतिक्रमण से  दुर्घटना होने की संभावना अधिक बनी रहती है.बस स्टैण्ड पर आवागमन के बढ़ते दबाव और अस्थाई अतिक्रमण से मार्ग सकारे हो गए है. जिससे वाहनों के निकलने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

अतिक्रमण से संकरा हुआ मार्ग

Kapasan, Chittorgarh News: चितौड़गढ के कपासन कस्बे के मुख्य बस स्टैण्ड पर दिनों-दिन बढ़ रहा अतिक्रमण यात्रियों के परेशानी का कारण बन गया है. अतिक्रमण बढ़ने से दुर्घटना होने की संभावना अधिक बनी रहती है और आवागमन में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पडता है. यात्रियों ने बताया कि चाय ठेला और सब्जी ठेला सहित कई व्यवसायियों के खड़े रहने का निश्चित स्थान नहीं होने के कारण अतिक्रमण बढ़ रहा है और यातायात अव्यवस्थित हो जाता है. बस स्टैण्ड पर आवागमन के बढ़ते दबाव और अस्थाई अतिक्रमण से मार्ग सकारे हो गए है. जिससे वाहनों के निकलने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग सड़क के बीचों-बीच भी अपना ठेला खड़ा कर व्यवसाय करते रहते है. जिसके कारण कई बार गाड़ी की लंबी कतार लग जाती है.

साथ ही लोगों ने बताया कि कई बार पुलिस द्वारा सख्ती करने पर कुछ दिनों के लिए व्यवस्था में सुधार होता है, लेकिन कुछ दिनों बाद वापस पुराने रवैये अपनाने पर अव्यवस्था वैसी ही हो जाती है. आकोला कस्बा आसपास के दर्जनों गांवों से जुड़ा है और कई गांवों से लोग यहां खरीददारी करने आते है लेकिन, यहां पुलिस द्वारा कोई यातायात व्यवस्था के लिए कोई सुविधा नहीं बरती जा रही है. कस्बावासियों ने यहां व्यवस्था सुधारनें की मांग की है. 

मुख्य बस स्टैण्ड के अतिक्रमण को हटाने के लिए रिर्पोट दी है लेकिन प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया है. कई बार ग्राम पंचायत को भी शिकायत दर्ज करवाई गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. आए दिन डंपर चालक तेज रफ्तार से निकले है. मुख्य बस स्टैंड पर कई बार लम्बी कतारें लग जाती है. ग्रामीण ने चौहारे पर दो सिपाही के साथ वाहनों को व्यवस्थित तरीके लगाने की मांग की है. 

Reporter : Deepak Vyas

Aaj Ka Rashifal : तुला का प्रेमी के साथ होगा झगड़ा, धनु अनजान लोगों से बचें

Trending news