Khatu Shyam Ji: राजस्थान में इस जगह पर बनेगा खाटू श्याम का दूसरा बड़ा मंदिर, देखें फोटोज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1791870

Khatu Shyam Ji: राजस्थान में इस जगह पर बनेगा खाटू श्याम का दूसरा बड़ा मंदिर, देखें फोटोज

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले में बाबा खाटू श्याम के बारे में तो सब जानते है, वहीं, अब प्रदेश में एक और जगह पर बाबा का घर यानी खाटू श्याम का दूसरा मंदिर बनने वाला है. 

Khatu Shyam Ji: राजस्थान में इस जगह पर बनेगा खाटू श्याम का दूसरा बड़ा मंदिर, देखें फोटोज

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले में बाबा खाटू श्याम का मंदिर स्थित है, जहां करोड़ों की संख्या में भक्त अलग-अलग स्थानों से आते हैं. वहीं, अब प्रदेश में खाटू श्याम का एक और मंदिर बनने जा रहा है. इस मंदिर का निर्माण एक लाख स्क्वायर पर किया जाएगा. 

बाबा श्याम का दूसरे विशाल मंदिर के निर्माण को लेकर तैयारियां की जा रही है, जिसके चलते इसका मॉडल तैयार किया जा चुका है. मंदिर के मॉडल का 22 जुलाई का भव्य श्री श्याम सावन उत्सव श्री खाटू श्याम भजन संध्या के साथ लोकार्पण हुआ. इसके बाद से मंदिर को लेकर  तैयारियां शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Ravivar Upay: रविवार के दिन करें ये रामबाण उपाय, 21 दिन बाद दिखेगा चमत्कार, तिजोरी देख आंखे फटी की फटी रह जाएगी

खाटू श्याम के यह दूसरा मंदिर  झीलों की नगरी उदयपुर शहर से 10 किलोमीटर दूर चित्तौड़गढ़ हाईवे पर बनेगा. श्री श्याम सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष एसके खेतान ने बताया कि उदयपुर से लगभग 10 किलोमीटर दूर तुलसीदास जी की सराय के पास बाबा खाटू श्याम के भव्य दूसरे मंदिर का निर्माण किया जाएगा. 

इस मंदिर के लिए लगभग एक लाख स्क्वायर फीट जमीन आरक्षित की गई है. इस मंदिर में खाटू श्याम के साथ राणी सती दादी, महादेव, गणेशजी, हनुमानजी की मूर्ति स्थापित की जाएंगी. 

यह भी पढ़ेंः AAj Ka Rashifal 23 July 2023: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का यश, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

मंदिर के साथ यहां पर गौशाला,  गार्डन और धर्मशाला बनेगी, जिसके लिए अलग से जमीन आरक्षित की गई है. इसके साथ ही उन भक्तजनों के लिए पास में ही आवास निर्माण भी करवाने की योजना है, जो बाबा खाटू श्याम के मंदिर के पास ही रहकर सेवा करना चाहते हैं. यह प्लॉन एक कॉलोनी का है. इसके लिए लगभग तीन लाख स्क्वायर जमीन आरक्षित की जा सकती है. 

fallback

वहीं, ट्रस्टी केएम जिंदल ने बताया कि इस मंदिर का नर्माण श्री श्याम सेवा ट्रस्ट द्वारा जनसहयोग से किया जा रहा है. इसमें केवल एक इंसान का हाथ नहीं है. उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा भव्य मंदिर बने, जो अपने आप में एक तीर्थ स्थल बन जाए. 

Trending news