Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2372290
photoDetails1rajasthan

श्री सांवलिया सेठ मंदिर में भक्तों ने किया दिल खोलकर दान, भंडार से निकली 10 करोड़ से ज्यादा राशि

Chittorgarh News: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण की गणना तक 10 करोड़ 31 लाख 45 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. जानकारी के अनुसार, शनिवार को कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को ठाकुरजी के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन वर्षों पुरानी परम्परा के अनुसार ठाकुरजी की राजभोग की आरती के बाद ठाकुरजी का भंडार खोला गया था. 

 

शनिवार को पहले चरण की गणना

1/4
शनिवार को पहले चरण की गणना

शनिवार को पहले चरण की गणना में ठाकुरजी के भंडार से 06 करोड़ 11 लाख रुपये की राशि प्राप्त हुई थी. पहले चरण की गणना में से शेष बची राशि की गणना मंगलवार को दूसरे चरण के रूप में की गई. मंगलवार को दूसरे चरण की गणना में ठाकुरजी के भंडार से 04 करोड़ 20 लाख 45 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. 

दोनों चरणों की गणना में निकले 10 करोड़ से ज्यादा

2/4
दोनों चरणों की गणना में निकले 10 करोड़ से ज्यादा

दोनों चरणों की गणना में ठाकुरजी के भंडार से अब तक कुल 10 करोड़ 31 लाख 45 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. दूसरे चरण की गणना करने के बाद भी भंडार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि की गणना नहीं हो पाई. 

चांदी का वजन करना भी शेष

3/4
चांदी का वजन करना भी शेष

मंगलवार को दूसरे चरण की गणना करने के बाद शेष बची राशि की गणना बुधवार को तीसरे चरण के रूप में की जाएगी. साथ ही भंडार से प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी शेष रहा. इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंट कक्ष कार्यालय में नगद व मनीआर्डर के रूप में प्राप्त नगद राशि की गणना तथा भेंट स्वरूप प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी शेष रहा. 

ये लोग रहे मौजूद

4/4
ये लोग रहे मौजूद

मंगलवार को तीसरे चरण की गणना करने के दौरान श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व चित्तौड़गढ़ अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार, मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, ममतेश शर्मा, अशोक कुमार शर्मा, शम्भू सुथार, भेरुलाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नन्दकिशोर टेलर, सम्पदा प्रभारी भेरु गिरी, संस्थापन प्रभारी लेहरीलाल गाडरी, सुरक्षा प्रभारी गुलाब सिंह, सहायक सुरक्षा प्रभारी हरलाल गुर्जर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी मौजूद थे.