मॉडलिंग के बाद UPSC में बजाया डंका, ऐसे IAS बनी राजस्थान की ऐश्वर्या
Advertisement

मॉडलिंग के बाद UPSC में बजाया डंका, ऐसे IAS बनी राजस्थान की ऐश्वर्या

Beauty With Brain : राजस्थान के चूरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने यूपीएससी परीक्षा के लिए अपने मॉडलिंग करियर को खत्म करने का पहले फैसला लिया और फिर पहली की कोशिश में यूपीएससी क्लीयर करके आईएएस अधिकारी बन गयी.

मॉडलिंग के बाद UPSC में बजाया डंका, ऐसे IAS बनी राजस्थान की ऐश्वर्या

Beauty With Brain : राजस्थान के चूरू के रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण ब्यूटी विद ब्रेन का शानदार उदाहरण हैं. 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश और 2016 में फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं ऐश्वर्या श्योराण ने परिवार के साथ ही प्रदेश का नाम भी रोशन किया है. 

एक मॉडल से IAS बनने का सफर कुछ ऐसा रहा
ऐश्वर्या श्योराण ने बिना किसी कोचिंग क्लास में गए यूपीएससी की परीक्षा को पास किया. ऐश्वर्या ने 10 महीने घर पर ही तैयारी की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल करने में सफल रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले ऐश्वर्या श्योराण एक मॉडल थीं. उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की. 

fallback

ऐश्वर्या साल 2016 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी थी. इस दौरान ऐश्वर्या फेमिना मिस इंडिया 2016 में 21वीं फाइनलिस्ट भी रहीं. उन्होंने अपनी मां के लिए इस मुकाम तक पहुंच कर दिखाया, पर अब उनके सपने की बारी थी.  साल 2015 में मिस दिल्ली का ताज  ऐश्वर्या ने जीता था. 2014 में उन्हें मिस क्लीन एंड केयर फ्रेश फेस चुना जा चुका था. ऐश्वर्या श्योराण ने अपनी स्कूली शिक्षा चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से की थी.उन्होंने 12वीं कक्षा में 97.5 फीसदी नंबर हासिल किए थे और स्कूल टॉपर भी रही थी. ऐश्वर्या ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.

fallback

IIM इंदौर में हुआ था सिलेक्शन
ऐश्वर्या श्योराण को 2018 में आईआईएम इंदौर में चुना गया था लेकिन उनका ध्यान यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने पर फोकस था. जिसे  ऐश्वर्या ने पूरी मेहनत के साथ हासिल भी किया.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news