चूरू: आक्रोशित लोगों ने स्टेट हाईवे 36 को किया जाम, ये रही वजह...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1334618

चूरू: आक्रोशित लोगों ने स्टेट हाईवे 36 को किया जाम, ये रही वजह...

चुरू में लंपी स्किन बीमारी से मरे हुए पशुओं को नहीं उठाने पर देर रात को तारानगर के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साए लोगों ने नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी कर स्टेट हाईवे 36 को जाम कर दिया. 

प्रदर्शन करते क्षेत्रवासी

Churu: जिले में लंपी स्किन बीमारी से मरे हुए पशुओं को नहीं उठाने पर देर रात को तारानगर के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साए लोगों ने नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी कर स्टेट हाईवे 36 को जाम कर दिया. शहर के आशापूर्ण हनुमान मंदिर स्थित बालाजी गौ सेवा समिति में सूचना के बाद भी करीब 18 घंटे बाद भी जब मृत गौवंश को भी नगरपालिका द्वारा नहीं उठाया गया तो, गुस्साएं लोगों ने स्टेट हाइवे 36 को शनिवार देर 12 बजे के करीब जाम कर दिया. जिससे सड़क मार्ग के दोनों और लंबा जाम लग गया.

इस दौरान मौजूद लोगों ने बताया कि उन्होंने साहवा रोड़ के पास बेसहारा लंपी बीमारी से संक्रमित गायों को देखरेख के लिए इकट्ठा कर रखा है, जिनमें से 2 गौवंश की शनिवार सुबह मौत हो गई थी, जिसकी सूचना नगरपालिका को दे दी गई, लेकिन नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा आधे घंटे में आने कहा गया, मगर 18 घंटे के बीत गए कोई नहीं आया व नगरपालिका चेयरमैन प्रियंका बानो के प्रतिनिधि ने तो फोन स्विच ऑफ कर लिया. जिसके चलते मजबूरन अपनी बात की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए क्षेत्रवासियों को जाम लगाना पड़ा.

इधर स्टेट हाईवे जाम की सूचना के बाद तारानगर थाने के हैड कांस्टेबल शीशराम, गणेश शर्मा व महेंद्र कस्वां मौके पर पहुंचे व लोगों से जाम खोलने का कहा, जिस पर लोगों ने पुलिस को यह कहते हुए रोक दिया कि हम पूरे दिन से भूखे प्यासे परेशान हो रहें हैं, चेयरमैन प्रतिनिधि मुंशी खां यहां मौके पर आकर आश्वासन देंगे तभी जाम खोला जायेगा. मामला बढ़ता देख मृत पशु उठाने वाले पहुंचे जिसके बाद पुलिस ने लोगों से समझाइश कर करीब एक घंटे बाद जाम खुलवाया. लंपी स्किन बिमारी की वजह से करीब 50 से 60 से भी अधिक गौवंश की रोजाना मौत हो रही हैं, वहीं वास्तविक स्थिति का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि संवेदनहीन प्रशासन से काम करवाने के लिए मृत पशुओं को उठवाने के लिए भी लोगों को अब जाम लगना पड़ रहा है.
Reporter - Gopal Kanwar

चूरू जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news