Churu: सालासर बालाजी के चैत्र मैले में उमड़ी भक्तों की भीड़, 140 CCTV कैमरे से हो रही है निगरानी
Advertisement

Churu: सालासर बालाजी के चैत्र मैले में उमड़ी भक्तों की भीड़, 140 CCTV कैमरे से हो रही है निगरानी

Churu News: सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम में आयोजित चैत्र पूर्णिमा के मेले में इस बार अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. इस बार का मेला मंगलवार को पूर्णिमा होने के कारण और उस पर हनुमान जन्मोत्सव लगने पर  श्रद्धालुओं में अत्यधिक उत्साह देखने को मिल रहा है. 

 Chaitra Mela of Salasar Balaji

Churu News: सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम में आयोजित चैत्र पूर्णिमा के मेले में इस बार अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. इस बार का मेला मंगलवार को पूर्णिमा होने के कारण और उस पर हनुमान जन्मोत्सव लगने पर  श्रद्धालुओं में अत्यधिक उत्साह देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों से लोग बाबा के दरबार में शीश झुकाए देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना कर रहे हैं. यहां पूरे सालासर बालाजी धाम में बाबा के नारों से गूंज रहा है.

यह भी पढ़ेंjhalawar News: एक साथ उठी 7 दोस्तों की अर्थियां ..तो फफक-फफक कर रो पड़े लोग, शादी से लौटते वक्त हुआ था दर्दनाक हादसा

हनुमान सेवा समिति के मांगीलाल पुजारी ने बताया कि दो दिनों में लाखों भक्तों ने बाबा के दर्शन किए हैं. भीड़ के चलते सुबह 4 बजे ही मंदिर के पट खोल दिए गए थे.  गर्मी बढ़ने के कारण श्रद्धालुओं के लिए पांच लाख पानी के पाउच भी तैयार किए गए हैं. जिससे भक्तों को पानी के लिए परेशान ना होना पड़े.

वही मेले में सुरक्षा की दृष्टि से 140 सीसीटीवी कैमरे और 200 निजी सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं. इसे लेकर मांगीलाल पुजारी ने बताया कि मंगलवार और पूर्णिमा के अवसर पर भीड़ की अधिक संभावना है. मेले में बच्चों के जड़ूला और मुंडन संस्कार की प्रक्रिया भी देखने को मिली. साथ ही, परंपरागत नारियल बांधने का कार्यक्रम भी मनाया गया. यहां मनोकामनाओं को पूरा करने की मान्यता है.

यह भी पढ़ेंझालावाड़: सात दोस्तों की नायाब दोस्ती, चिता पर भी लेटे साथ; परिजनों की चीखों से फटा हर किसी का कलेजा

Trending news