Churu News: गोपालपुरा में मिली जैन तीर्थंकर की मूर्ति को लेकर नहीं थमा विवाद, सरपंच के खिलाफ लगे ये आरोप
Advertisement

Churu News: गोपालपुरा में मिली जैन तीर्थंकर की मूर्ति को लेकर नहीं थमा विवाद, सरपंच के खिलाफ लगे ये आरोप

Churu News: राजस्थान में चूरू जिले के सुजानगढ़ के गांव गोपालपुरा में निकली जैन तीर्थंकर भगवान की मूर्ति को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जैन समाज के लोगों ने होली पर्व नहीं मनाने का निर्णय लिया है. 

Churu news - zee rajasthan

Churu News: जिले के सुजानगढ़ के गांव गोपालपुरा में निकली जैन तीर्थंकर भगवान की मूर्ति को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जैन समाज के लोगों ने होली पर्व नहीं मनाने का निर्णय लिया है. समाज के लोगों ने कहा कि हमारे भगवान सलाखों के पीछे है, वे बाहर नहीं आते तब तक जैन समाज होली नहीं मनाएगा.

सुजानगढ़ जैन समाज गोपालपुरा में मिली जैन तीर्थंकर भगवान की मूर्ति प्राप्त करने के लिए एकजुट नजर आ रहा है. जैन श्वेताम्बर और दिगम्बर जैन समाज की संयुक्त प्रेस वार्ता का आयोजन जैन गेस्ट हाउस में किेया गया, जिसको सम्बोधित करते हुए अशोक राखेचा, अजय चैरड़िया, सुनील जैन, विश्व हिन्दू परिषद के सुभाष पारीक आदि ने मूर्तियों को जैन समाज के मंदिर में रखे जाने की प्रशासन से मांग की. 

वहीं वक्ताओं ने इस कार्य में गोपालपुरा सरपंच पर बेवजह ग्रामीणों को भ्रमित कर अड़ंगेबाजी के आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि मूर्ति को लेकर बे वजह राजनीति कि जा रही है, उन्होंने ने सरपंच पर पहाड़ी से वसूली और भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए हैं. प्रेस वार्ता में जैन समाज के लोगों ने प्रशासन में राजनेताओं से धर्म के मामले में राजनीति नहीं करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि जैन समाज के द्वारा मूर्ति को मंदिर में स्थापित के लिए दे दी जाए. आपको बता दें कि पुलिस द्वारा विवाद को देखते हुए मूर्ति को पुलिस थाने में रखवाया गया है.

गौरतलब है गोपाल पूरा गांव की सरपंच सविता राठी ने भी इसको लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर पुरातत्व विभाग द्वारा सर्वेक्षण करवाये जाने की मांग की थी. 

Trending news