चूरू: खुला नाला बना परेशानी, स्कूली बच्चे और राहगीर गंदे पानी से निकलने को मजबूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784199

चूरू: खुला नाला बना परेशानी, स्कूली बच्चे और राहगीर गंदे पानी से निकलने को मजबूर

राजस्थान के चूरू जिले में इन दिनों खुले पड़े नाले आमजन के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं. खुले नालों की समय पर सफाई नहीं होती जिसके कारण हल्की बारिश में ही नालों का पानी सड़कों पर आजाता है, जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है.

 

चूरू: खुला नाला बना परेशानी, स्कूली बच्चे और राहगीर गंदे पानी से निकलने को मजबूर

Churu news: राजस्थान के चूरू जिले के बीदासर में इन दिनों खुले पड़े नाले आमजन के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं. खुले नालों की समय पर सफाई नहीं होती जिसके कारण हल्की बारिश में ही नालों का पानी सड़कों पर आजाता है जिसके कारण स्थानीय लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. दरअसल वार्ड नं 22 और 32 में गंगा माता मंदिर के पास मुख्य रास्ते के बीचों बीच खुले हुए नाले की वहज वाहन चालक व राहगीर और स्थानीय लोग परेशान हैं.

 गंदे पानी में मच्छर पनप रहे 
 लोगों का कहना है कि यह कस्बे का मुख्य मार्ग है इस रास्ते से दिनभर वाहनों का आवागमन रहता है बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे इस रास्ते से निकलते हैं. पास में निजी स्कूल है और मंदिर व मस्जिद आने जाने के लिए भी मुख्य रास्ता यही है. लेकिन सड़क के दोनों साइड बने गंदे पानी के नालों की समय पर साफ सफाई नही होने के कारण नाले गंदगी से भरे रहते हैं और गंदा पानी सड़क पर पड़ा रहता है. गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं जिससे मौसमी बीमारियों का खतरा बना हुआ है. साथ ही स्कूल आने जाने विद्यार्थियों को पानी के बीच होकर निकलना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें-  बिना देखे, बिना छुए ऐसे पता लगाई जाती थी हरम की औरतों की बीमारी! यकीं नहीं होगा

वाहन चालक हादसों का शिकार 
बड़े बड़े वाहन इसी मार्ग से गुजरते हैं. बरसात के दिनों में नाले खुले होने के चलते वाहन चालक हादसों के शिकार हो रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस समस्या के बारे में पालिका प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. वही उपखंड अधिकारी रमेश कुमार ने जिला कलक्टर के निर्देश पर मानसून को देखते हुए करीब एक हफ्ते पहले आपदा प्रबंधन के साथ बैठक की, जिसमे संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल भराव स्थान चिन्हित करने, नालों की साफ सफाई आदि करने के निर्देश दिए थे, मगर उच्च अधिकारी के निर्देश की यहां पर कोई पालना नजर नहीं आ रही. स्थानीय लोगों ने मीडिया के माध्यम से उच्च अधिकारियों से समस्या से निजात दिलाने की मांग की है.

Trending news