Churu News: एससी-एसटी महापंचायत का आयोजन, प्रदर्शन कर दिखाएंगे काले झंडे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1829030

Churu News: एससी-एसटी महापंचायत का आयोजन, प्रदर्शन कर दिखाएंगे काले झंडे

Churu News: एससी-एसटी की महापंचायत में विधायक शर्मा के खिलाफ लगे नारे,उपजिला अस्पताल का जताया विरोध,बोले- 25 अगस्त को अगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आए तो विरोध प्रदर्शन कर दिखाएंगे काले झंडे.

 

Churu News: एससी-एसटी महापंचायत का आयोजन, प्रदर्शन कर दिखाएंगे काले झंडे

Churu News: चूरू के सरदारशहर में एससी-एसटी महापंचायत का आयोजन मीणा गेस्ट हाउस में बुधवार को बापा सेवा सदन जमीन बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आयोजित हुआ.महापंचायत की अध्यक्षता कर रहे श्रवण कुमार चिराणिया ने कहा कि बापा सेवा सदन की जमीन पर यहां के विधायक अपने पिता के नाम से पंड़ित भंवरलाल जिला उप अस्पताल बनाना चाहते है यह गलत है,

अगर उनको अपने पिता के नाम से अस्पताल बनाना है, तो कहीं, दूसरी जगह का चयन करें ,यह जगह तो एससी-एसटी समाज के उत्थान के लिए बचाई हुई है. उन्होने कहा कि 25 अगस्त को मुख्यमंत्री इनका निर्माण चालू करवाने के लिए आ रहे है.अगर यहां पर चालू कर दिया तो दलित समाज इनके सपने को पानी भी फेरना जानता है. उन्होंने कहा कि बापा सेवा सदन स्कूल, सर्वोदय छात्रावास राजनैतिक षड़यंत्रों के कारण बंद कर दिया है.

अब यहां पर उप जिला अस्पताल बनाने जा रहे हैं, ऐसा नहीं होने देगें.उन्होने कहा कि 20 अगस्त तक हमारे को न्याय नहीं मिलता है, तो सरदारशहर से समाज के सैकड़ों युवा जयपुर पैदल रवाना होगें.उन्होने कहा कि जब यह भीम पुत्र किसी के पीछे पड़ते है तो मिट्टी में मिला देगें. महापंचायत में एससी-एसटी समाज के लोगों ने विधायक अनिल शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया. महा पंचायत में दलित नेता धर्मपाल कटारिया ने संबोधित करते हुए कहा कि एससी-एसटी समाज के लोगों के साथ अन्याय हुआ है.

यहां पर जो बड़े समाज है उन सभी के छात्रावास व बड़े-बड़े भवन बने हुए है लेकिन हमारा एक छात्रावास था जिसमें पढकर बड़े-बड़े अधिकारी बने, उसको बंद करने का काम यहां के नेताओं ने किया है.

अब इस बची हुई जमीन को भी अपने कब्जे में लेकर यहां पर अस्पताल बना रहे हैं,लेकिन अब हमारा समाज पढ़ा-लिखा है, जागरूक हो चुका है आने वाले विधानसभ चुनाव में इनको सबक सिखाने का काम करेंगे.

 महापंचायत में निर्णय लेते हुए कहा कि आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्र में भी बड़ी-बड़ी महापंचायतों को आयोजन होगा, उसमें समाज के लोगों को जागरूक करने की मुहीम चलाई जायेगी.इस दौरान दलित नेता सुनील मीणा ने कहा की बापा सेवा सदन स्कूल की जमीन हमारी मां है,हम हमारी जमीन को हमारे हाथ से कभी नहीं जाने देंगे,चाहे फिर हमे कुछ भी क्यों न करना पड़े.

 कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा

पहले हम अब इस जमीन को बचाने के लिए कोर्ट की शरण लेगें अगर कोर्ट ने भी साथ नहीं दिया तो फिए एक और बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा उसमें आर-पार की लड़ाई लड़ी जायेगी.उसके बाद बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने रैली निकालते हुए तहसीलदार कार्यालय में मुख्यमंत्री व जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.

उपखंड अधिकारी बृजेंद्र सिंह धरना स्थल पर पहुंचे

महापंचायत के बाद रैली के रूप में दलित समाज के लोग बड़ी संख्या में तहसील कार्यालय पहुंचे और अपना विरोध प्रदर्शन जताया और उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गए,जिसके बाद उपखंड अधिकारी नहीं पहुंचने पर पहले तो अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और उसके बाद गांधी चौक पर बाजार के मुख्य रास्ते पर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया.करीब शाम 6 बजे उपखंड अधिकारी बृजेंद्र सिंह धरना स्थल पर पहुंचे और ज्ञापन लिया,इसके बाद धरना समाप्त हुआ.

विधायक ने षंडयत्र पूर्वक स्कूल की खातेदारी करवादी निरस्त

महा पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि यह जमीन पूर्व मंत्री चंदनमल बैद के प्रयास से 37 बीघा जमीन अलोट करवाई थी, लेकिन यहां के स्थानीय विधायक अनिल शर्मा ने षड़यत्र पूर्वक बापा सेवा सदन विद्यालय की जमीन की खातेदारी निरस्त करवाकर अपने पिता पंड़ित भंवरलाल शर्मा के नाम से उप जिला अस्पताल के नाम आवंटित करवा ली जिसका हम विरोध कर रहे है.

Reporter- Navratan Prajapat

Trending news