Churu News: अलाई ताल जोहड़ में स्कूल का औचक निरीक्षण,मूलभूत सुविधाओं से वंचित स्टूडेंट्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1796727

Churu News: अलाई ताल जोहड़ में स्कूल का औचक निरीक्षण,मूलभूत सुविधाओं से वंचित स्टूडेंट्स

Churu News: चूरू के बीदासर में अलाई ताल जोहड़ में संचालित स्कूल का जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण किया है. इस बीच स्कूल में मूलभूत सुविधाओं का काफी आभाव पाया गया है, 

 

Churu News: अलाई ताल जोहड़ में स्कूल का औचक निरीक्षण,मूलभूत सुविधाओं से वंचित स्टूडेंट्स

Churu News: चूरू के बीदासर में अलाई ताल जोहड़ में संचालित राजकीय प्राथमिक स्कूल मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं,जिसका प्रधान संतोष मेघवाल,पालिकाध्यक्ष सीताराम प्रजापत,मंडल अध्यक्ष अरुण सहित जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण किया. स्कूल परिसर में सन्नाटा पसरा हुआ था.

 स्कूल बंद मिला, मौके पर न विद्यार्थी और न कोई शिक्षक था.स्कूल का भवन भी आधे-अधूरे निर्माण के साथ अव्यवस्थित था.इसको लेकर जनप्रतिनिधियों ने मौके पर ही एसडीएम रमेश कुमार को फोन कर सूचना दी. तब तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा व शिक्षा विभाग के आरपी गुलाबचंद मौके पर पहुंचे. स्थिति का जायजा लिया.

आरपी गुलाबचंद ने बताया कि स्कूल में पदस्थापित शिक्षिका की तबीयत खराब होने के कारण वह आज स्कूल नहीं आ सकी,जिसके कारण बच्चों की छुट्टी कर दी गई. तहसीलदार शर्मा ने बताया कि स्कूल का भवन अभी तक पूरी तरह बना नही है.स्कूल के कमरों में खिड़की व दरवाजे तक नहीं लगे, बिजली-पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है.

 यह भवन स्कूल संचालन के योग्य ही नहीं है. आधे-अधूरे भवन में स्कूल संचालन की जांच करवाई जाएगी. रिकॉर्ड के अनुसार स्कूल में दो शिक्षक कार्यरत है,इसके बावजूद बिना सूचना के स्कूल बंद रहने के मामले में शिक्षाधिकारियों से जवाब मांगा जाएगा. 

इस दौरान प्रधान संतोष मेघवाल,पालिकाध्यक्ष सीताराम प्रजापत ने बताया कि स्कूल भवन में विद्यार्थियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं हैं, कमरों में खिड़की व दरवाजे तक नहीं है. कमरों में फर्श नहीं होने के कारण बच्चों को मिट्टी में बैठना पड़ रहा है.

Reporter- Navratan Prajapat

ये भी पढ़ें- कारगिल विजय दिवस आज, पढ़िए नागौर के शहीद मंगेज सिंह राठौड़ की शौर्य गाथा

 

 

Trending news