चूरू: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने किया, कैंसर जांच कैंप का शुभारंभ
Advertisement

चूरू: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने किया, कैंसर जांच कैंप का शुभारंभ

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कैंसर जांच शिविर का शुभारंभ किया. जिसमें मसूड़ों, दांतो के रोग, तंबाकू, पान मसाला, बीड़ी सिगरेट के सेवन से होने वाले रोग, Brest Cancer,  Lung Cancer, बच्चेदानी का कैंसर, सर्वाइकल कैंसर आदि की जांच निशुल्क की जाएगी.

 कैंसर जांच वैन का शुभारंभ

Churu: चूरू में राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने अपने सौजन्य से तपोवन ट्रस्ट द्वारा संचालित, तपोवन कैंसर जांच वैन के 10 दिवसीय जांच शिविर का शुभारंभ किया. तपोवन कैंसर वैन द्वारा चूरू और रतन नगर के विभिन्न वार्डों में कैंसर जांच के लिये कैंप लगाया जा रहा है, जिसमें मसूड़ों, दांतो के रोग, तंबाकू, पान मसाला, बीड़ी सिगरेट के सेवन से होने वाले रोग, स्तन कैंसर, फेफड़ों का कैंसर, बच्चेदानी का कैंसर, सर्वाइकल कैंसर आदि की जांच निशुल्क की जाएगी. 20 जुलाई से प्रारंभ होकर 30 जुलाई तक कैंसर जांच बैंक का कैंप लगाया जा रहा है.

चूरू स्वस्थ रहें इसलिए जांच जरूरी

इस अवसर पर उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा लगातार खानपान और वातावरण के प्रभाव से अनेक प्रकार की रोग उत्पन्न हो रहें हैं. उन्होंने चूरू के लोगों के लिए निशुल्क जांच कैंप लगाया है, जिसमें चूरू और रतनगढ़ के विभिन्न वार्डों के लोगों को जांच की सुविधा निशुल्क प्राप्त होगी. आगामी दिनों में ग्रामीण क्षेत्र में भी इस प्रकार का कैंप लगाया जाएगा, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी इन भयानक रोगों की जांच की सुविधा प्राप्त हो पाएगी.

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि हम सब का प्रयास है कि चूरू स्वस्थ रहें, इसलिये यहां के लोगों के लिए इस जांच की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है, क्योंकि इस प्रकार की जांच में एक सामान्य व्यक्ति के ऊपर अत्यधिक आर्थिक बोझ पड़ता ह. यह सारी जांच बहुत महंगी होती हैं, जिससे आम व्यक्ति इन जांच का लाभ नहीं उठा पाता है. अतः आम व्यक्तियों के लिए इस प्रकार की जांच की सुविधा चूरू विधानसभा में की जा रही है. इसके लिये वे तपोवन ट्रस्ट के महेश पेड़ीवाल का आभार व्यक्त करते हैं. इस अवसर पर राठौड़ ने कहा कि इस जांच में अगर कोई व्यक्ति कैंसर पीड़ित पाया जाता है तो उसका इलाज अपने संसाधनों से उक्त व्यक्ति का ईलाज करवाएंगे.

ये भी पढ़ें-  REET Exam 2022: रीट अभ्यर्थी कर सकेंगे 5 शहरों में सिटी बस में फ्री यात्रा, 21 से 26 जुलाई तक है यह राहत

किस तरह होगी जांच

तपोवन ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश पेड़ीवाल ने पूरे कार्यक्रम की किस तरह होगी जांच किस तरह होगी, इसकी सम्पूर्ण जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आवश्यकता महसूस हुई तो इस कैम्प का समय और बढ़ा दिया जायेगा. 20 जुलाई से प्रारंभ होकर जांच शिविर लगातार 30 जुलाई तक चलेगा. इसके तहत 21 जुलाई को वन विहार कॉलोनी, 22 जुलाई को अग्रसेन नगर, 23 जुलाई शिव कला मंच नयाबास, 25 जुलाई आयुर्वेदिक भवन प्रतिभा नगर, 26 जुलाई को दादाबाड़ी में, 27 जुलाई को मौहल्ला सब्जी फ़िरोशान व 28 और 29 को रतनगढ़ के विभिन्न वार्डों में जांच वैन की सुविधाएं लोगों को प्राप्त हो सकेगी.

इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने अपने संबोधन में इस प्रकार की जांच का लाभ उठाने के लिए सभी लोगों से अपील की है. इस अवसर पर प्रदेश कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि चूरू शहर में इस प्रकार की सुविधा प्राप्त करवाने के लिए उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का आभार व्यक्त करते हैं, उन्होंने कहा इस प्रकार की सुविधा से सामान्य व्यक्ति को भी सुलभता के साथ जांच कराने का मौका मिल जाएगा.

Reporter - Gopal Kanwar

ये भी पढ़ें- कच्ची बस्तियों के लोग पहुंचे विधायक आवास, राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news