रतनगढ़ में स्वीकृत सरकार से नंदीशाला पर राजनीति, SDM ने निर्माण पर लगाई रोक
Advertisement

रतनगढ़ में स्वीकृत सरकार से नंदीशाला पर राजनीति, SDM ने निर्माण पर लगाई रोक

आनन-फानन में कार्यक्रम आयोजित कर भूमि पूजन करा दिया गया लेकिन वि[म्बना यह रही कि उक्त जमीन के मालिक रतनगढ़ चैरिटेबल सोसायटी से इसकी स्वीकृति नहीं ली गई, जो प्रशासन की ओर से सर्वथा अनुचित और गलत मानी गई. 

रतनगढ़ में स्वीकृत सरकार से नंदीशाला पर राजनीति, SDM ने निर्माण पर लगाई रोक

Ratangarh: रतनगढ़ पींजरापोल गौशाला समिति के अधीन खसरा नं. 516 पर निर्माणाधीन नंदीशाला के निर्माण पर उपखंड अ​धिकारी विजेन्द्रसिंह चाहर ने रोक लगा दी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार को उक्त स्थान पर आनन-फानन में कार्यक्रम आयोजित कर भूमि पूजन करा दिया गया लेकिन वि[म्बना यह रही कि उक्त जमीन के मालिक रतनगढ़ चैरिटेबल सोसायटी से इसकी स्वीकृति नहीं ली गई, जो प्रशासन की ओर से सर्वथा अनुचित और गलत मानी गई. 

यह भी पढे़ं- बहुत ही अजीबोगरीब है यह पोल, जिस दिशा से देखोगे, आपकी तरफ ही झुका नजर आएगा

हुआ यूं था कि उक्त कार्य योजना मुख्यमंत्री के बजट घोषणा के अनुसार रतनगढ़ में स्वीकृत हुई थी. उक्त नंदीशाला रतनगढ़ के लिए एक करोड़ 57 लाख की स्वीकृत भी हो गई. बुधवार को कई जनप्रतिनि​धियों, राजनेताओं और नागरिक परिषद के प्रतिनि​धियों ने भूमि पूजन करा दिया और मालिक से सहमति तक लेनी उचित नहीं समझी. इसके अलावा कार्यक्रम के लिए प्रका​शित कार्ड में नाम तक नहीं छपाया और बुलाया तक नहीं. इस गलत तरीके और गलत परम्परा से खफा जमीन के मालिक ने इस आशय की ​​शिकायत जिला कलक्टर और स्थानीय प्रशासन से की. 

इसकी एवज में उक्त निर्माण पर प्रशासन ने रोक लगा दी हालांकि उक्त खसरा के मालिक भरत जालान और उनके समर्थकों का कहना है कि वे नंदीशाला के निर्माण के पक्ष में हैं परन्तु गलत तरीके या गलत परम्परा के पक्ष में नहीं हैं. जमीन के मालिक की बिना स्वीकृति के कार्य होना गलत परम्परा का परिचायक है.

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news