रतनगढ़ विधायनक ने नगर पालिका प्रशासन और पालिकाध्यक्ष पर लगाए भ्रष्टाचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287278

रतनगढ़ विधायनक ने नगर पालिका प्रशासन और पालिकाध्यक्ष पर लगाए भ्रष्टाचार

 रतनगढ़ नगर पालिका पूरी तरह से भष्ट्राचारमें डूबी हुई है. सीवरेज और ड्रेनेज जैसी करोड़ों रुपयो की योजना में भारी भष्ट्राचार हो रहा है. कस्बे में अवैध निर्माण जोरो पर है. इस आरोप बुधवार को क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि ने अपने निवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में लगाया. 

रतनगढ़ विधायनक ने नगर पालिका प्रशासन और पालिकाध्यक्ष पर लगाए भ्रष्टाचार

Ratangarh: रतनगढ़ नगर पालिका पूरी तरह से भष्ट्राचारमें डूबी हुई है. सीवरेज और ड्रेनेज जैसी करोड़ों रुपयो की योजना में भारी भष्ट्राचार हो रहा है. कस्बे में अवैध निर्माण जोरो पर है. इस आरोप बुधवार को क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि ने अपने निवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में लगाया. 

ये भी पढ़ें- विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी

महर्षि ने रतनगढ़ नगर पालिका प्रशासन की कार्य प्रणाली के साथ साथ पालिकाध्यक्ष और उनके प्रतिनिधि पर भष्ट्राचार के खुले आरोप लगाए. और कहा कि रतनगढ़ पालिका प्रशासन को आमजन के कार्यो से कोई लेना देना नहीं है. बस किसी न किसी तरह आर्थिक उपार्जन होना आवश्यक है. 

विधायक ने कहा कि बिना किसी आवश्यकता के नियमों को दरकिनार कर लाखों रुपयों की लग्जरी कार पालिकाध्यक्ष के लिए पालिका ने खरीद की है जबकि पूर्व से दो दो लक्जरी कार पालिका में है फिर भी यह खरीद की गई क्योंकि भष्ट्राचारकरना है. महर्षि ने गेनाणी पर लगने वाले बड़े पंप सेट के नाम पर घोटाले का संदेह जताते हुए कहा कि नालो की सफाई, ठेकेदारो को कार्य आवंटन टिपर वाहन पट्टा आवेदन व आवंटन आदि सहित अनेको ऐसे बिंदु व कार्य है जिनकी आड़ में भ्रष्टाचार हुआ है व किया जा रहा है.

 विधायक ने राज्य सरकार और कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ़ राज्य सरकार ज्यादा से ज्यादा पट्टे दो व देने का वादा व दावा कर रही है जबकि रतनगढ़ पालिका प्रशासन व सत्तारूढ़ दल के नेता राज्य सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना की खुले आम तोहीन कर रहे है क्योंकि 90प्रतिशत पट्टे आवेदको को चक्कर पर चक्कर कटाये जा रहे है पर पट्टा जारी नहीं किया जाता विधायक ने आरोप लगाया कि मेरे ध्यानार्थ आया है कि फाईल पर वजन नहीं हो तो पट्टे की फाइल उड़ जाती है ? अगर कोई जागरूक जन या पार्षद पोल खोलने की हिम्मत जुटाता है तो उस पर झूठे मुकदमे लगाए जाते है. 

महर्षि ने पालिका के वित्तिय वर्ष 21-22 के पारित बजट को असवैधानिक बताते हुए आरोप लगाया कि पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि ने गलत तरीके से पार्षदों पर दबाब बना कर उक्त बजट को पारित करवाया था. विधायक महर्षि ने पालिकाध्यक्ष व उनके प्रतिनिधि पर भष्ट्राचारके संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि इस विषय के पूर्व में भी मै विधानसभा पटल पर रख चुका हूं और आगामी सत्र में इसे पुनः सदन में रखूंगा. 

पूर्व के शिकायत पर सरकार को शीघ्र जांच पूर्ण कर रिपोर्ट सामने करने की मांग करते हुए कहा कि अगर जनता के खून पसीने की कमाई पर पालिका प्रशासन ने भष्ट्राचारकिया है उसके दोषियो पर कार्यवाही नही हुई तो जनआंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा. आयोज्य वार्ता में नेता प्रतिपक्ष पार्षद लालचंद प्रजापत, देहात अध्यक्ष अर्जुन सिंह फ्रांसा, पंचायत समिति सदस्य हिम्मत सिंह मालासी, सुशील इंदौरिया, पप्पू सुरोलिया, एडवोकेट प्रवीण शर्मा, रामकिशन गोरिसरिया, सहित रतनगढ़ मीडिया से जुड़े प्रेस प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Reporter: Gopal Kanwar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news