जयपुर: सीएम अशोक गहलोत को सोशल मीडिया पर धमकी

राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके में सीएम अशोक गहलोत के फेसबुक पेज से शेयर की गई पोस्ट पर गलत तरीके से टिप्पणी करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है.   

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत को सोशल मीडिया पर धमकी
सोशल मीडिया पर धमकी

शरद पुरोहित, जयपुर: राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके में सीएम अशोक गहलोत के फेसबुक पेज से शेयर की गई पोस्ट पर गलत तरीके से टिप्पणी करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है. 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने बताया कि एडवोकेट हरिकिशन सैनी ने मुकदमा दर्ज कराया कि वह अशोक गहलोत के नाम से एक ग्रुप फेसबुक पर चलाते हैं, जिसमें अशोक गहलोत के ऑफिशियल पेज से एक पोस्ट को शेयर किया गया था. उस पोस्ट पर लीलाराम शर्मा व भीम सिंह ने सीएम अशोक गहलोत को धमकी देते हुए अभद्र कमेंट किए. 

परिवादी हरिकिशन सैनी की शिकायत पर मुरलीपुरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस का कहना है कि आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है और फेसबुक से इस बारे में जानकारी मांगी गई है. जानकारी मिलने के बाद कोई आरोपी पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

परिवादी एडवोकेट हरिकिशन सैनी ने बतया कि अशोक गहलोत सीएम ऑफ राजस्थान के नाम से उसका फेसबूक ग्रूप(Facebook Group) है. 21 दिसंबर को जुहार अली ने सीएम अशोक गहलोत के फेसबूक पेज से एक पोस्ट ग्रूप में शेयर की थी, जिसमे लिखा था कि अल्बर्ट हॉल व गांधी सर्किल पहुंचकर कल होने जा रहे शांति मार्च की तैयारियों का जायजा लिया. इस पोस्ट पर 71 कमेंट थे, जिनमें लिलाराम शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) को लेकर कमेंट किया, जिसमें धमकी भरे 4 ऑप्शन थे और 2 दिन का समय होने की बात लिखी गयी. 

एक अन्य कमेंट भीम सिंह का था, जिसमें भी अभद्र भाषा के साथ धमकी भरे लहजे का इस्तेमाल किया गया. परिवादी का कहना है कि उसने रात को ये कमेंट देखा और इसकी शिकायत पुलिस कंट्रोल रुम में की. परिवादी ने अगले दिन इसकी शिकायत मुरलीपुरा थान में दी, जिसके बाद धारा 500, 504, 506 व आईटी एक्ट की धरा 43/66 में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस की मामले में जांच जारी है.