close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रतापगढ़: सीएम गहलोत ने हवाई पट्टी का किया लोकार्पण, कहा- जनसमस्याओं का होगा तत्काल निपटारा

प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा में विभिन्न विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. 

प्रतापगढ़: सीएम गहलोत ने हवाई पट्टी का किया लोकार्पण, कहा- जनसमस्याओं का होगा तत्काल निपटारा
CM ने कहा कि निःशुल्क दवा योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है. (फोटो साभार: PRO, RAJASTHAN)

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रतापगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हमारी सरकार जनसमस्याओं का शीघ्र एवं प्रभावी निराकरण कर लोगों को राहत पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जरूरतमंद लोगों के लिये पेंशन राशि में वृद्धि कर उन्हें मजबूत बनाया है. आपको बता दें, मुख्यमंत्री मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा में विभिन्न विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने ऐसी व्यवस्था लागू की है, जिसमें यदि किसी व्यक्ति की थाने में एफआइआर दर्ज नहीं की जाती है तो जिले के एसपी ऑफिस में एफआईआर दर्ज करायी जा सकेगी. गहलोत ने जिले में सिंचाई क्षेत्र बढ़ाने पर जोर दिया और कहा कि इस क्षेत्र में महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये राजकीय महिला महाविद्यालय खोला जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में नव उद्यमियों को आसानी से कारोबार शुरू करने के लिए सरकार ने एमएसएमई अध्यादेश लागू किया है, जिसमें तीन वर्ष तक उन्हें किसी सरकारी स्वीकृति की आवश्यकता नहीं होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में निःशुल्क दवा योजना से लोगों को भरपूर लाभ मिला है. 

हवाई पट्टी एवं कार्यक्रमों का किया ई-लोकार्पण
इससे पहले मुख्यमंत्री ने समारोह स्थल से ही नवनिर्मित फल एवं सब्जी मण्डी बगवास, प्रतापगढ़-मंदसौर सीसी रोड़, जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित 8 चिकित्सक आवास, कौशल विकास केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ग्यासपुर का लैपटॉप से ऑनलाइन लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ जिले में निर्मित हवाई पट्टी का लोकार्पण भी किया और यहां से स्टेट प्लेन से जयपुर के लिए प्रस्थान किया. समारोह में मुख्यमंत्री ने एक दर्जन से अधिक लोगों को वनाधिकार के पट्टे भी वितरित किये. 

कांस्टेबल को मदद का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री से सभा स्थल पर पुलिस कांस्टेबल दीपक सुथार ने मुलाकात की और चिकित्सा सहायता के लिए फरियाद की. मुख्यमंत्री आत्मीयता के साथ उससे मिले. दीपक ने बताया कि राजकीय ड्यूटी के दौरान वह सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया था. ड्यूटी पर जाने के दौरान जाप्ते सहित सरकारी बस झन्नीया पुल से गिर गई थी. इससे स्पाइन कोर्ड इंजरी हो गई. इसके इलाज में उसका काफी खर्चा हो चुका है, लेकिन अभी भी वह चलने-फिरने में असमर्थ है. मुख्यमंत्री ने दीपक को सहायता का आश्वासन दिया.

इस दौरान सभा को सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुन बामनिया, कृषि राज्य मंत्री भजनलाल जाटव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव, विधायक रामलाल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि के अलावा बड़ी संख्या में आमलोग मौजूद थे.