जोधपुर में शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, डॉक्टर ने लोगों को दी यह सलाह

बीती रात प्रदेश में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया.

जोधपुर में शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, डॉक्टर ने लोगों को दी यह सलाह
विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही है.

बाप: राजस्थान के जोधपुर में भी कड़ाके की सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. दिन में सूर्य की धूप में भी ठंडी हवा बदन को चीरती हुई निकल रही है. बाप उपखण्ड क्षेत्र में तीन दिनों से शीतलहर चलने के बाद आज सुबह घना कोहरा छा गया. विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही है. लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, चिकित्सकों ने शीतलहर के सीधे संपर्क में आने से बचने की सलाह दी. अधिक सर्दी हृदय रोगियों के लिए नुकसानदायक हो सकती है.

वहीं, माउंट आबू में निरंतर चल रही शीतलहर के चलते अब आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे की ओर जाने का संकेत दे रहा है. जबकि, प्रदेश में सर्दी का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते तीन दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसके कारण लोगों को तेज सर्दी ने कंपकंपा दिया है. 

बीती रात प्रदेश में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया. इसके साथ ही राजधानी जयपुर में भी बीती रात तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया. रात में सर्द हवाओं और कोहरे के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इस दौरान बीते दिन के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोहरे के चलते जनजीवन भी प्रभावित रहा. 

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज होने के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी से सामना करना पड़ेगा. वहीं इस दौरान दिन का औसत तापमान करीब 16 से 17 डिग्री और रात का औसत तापमान करीब 7 से 8 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.