Ajmer: कोरोना की फर्जी रिपोर्ट देने वाले लैब पर लगा ताला, जांच टीम का गठन

Ajmer Samachar: CMHO डॉ केके सोनी के अनुसार इस मामले में संबंधित कृष्णा लैब के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है. 

Ajmer: कोरोना की फर्जी रिपोर्ट देने वाले लैब पर लगा ताला, जांच टीम का गठन
कोरोना की फर्जी रिपोर्ट देने वाले लैब पर लगा ताला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ajmer: फर्जी कोरोना रिपोर्ट मामले में जी मीडिया के खुलासे ऑपरेशन v के बाद राजस्थान के स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में जी राजस्थान न्यूज पर ऑपरेशन v प्रसारित होने के बाद इसका बड़ा असर देखने में सामने आ रहा है. अजमेर चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग ने इस खुलासे के आधार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कोरोना कि फर्जी रिपोर्ट देने वाली कृष्णा लैब के अजमेर शास्त्री नगर स्थित कलेक्शन सेंटर पर ताले लगवा दिए हैं.

CMHO डॉ केके सोनी के अनुसार, एक आदेश जारी कर कृष्णा लैब के कलेक्शन सेंटर पर कामकाज को बंद करवा दिया गया है. साथ ही इस मामले में अतिरिक चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संपत जोधा की अध्यक्षता में एक तीन सदस्यों की जांच कमेटी का गठन किया गया है जो अगले तीन दिन में इस मामले की पूरी जांच कर अपनी रिपोर्ट विभाग को सौंपेगी. वहीं, साथ ही CMHO डॉ केके सोनी के अनुसार इस मामले में संबंधित कृष्णा लैब के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan: Corona Vaccination के थर्ड फेज की हुई शुरुआत, कलराज मिश्र ने लगवाया टीका

 

इस पूरे मामले में चिकित्सा व स्वास्थ्य महकमें की कार्रवाई के बाद जब शास्त्री नगर स्थित कृष्णा लैब का जायजा लिया तो पता चला कि लैब पर तालाबंदी कर दी गई है. लैब पर आज कोई सैंपल कलेक्शन का कार्य नहीं किया गया है. इसी बीच जानकारी यह भी है कि कृष्णा लैब के संचालकों ने इस पूरे मामले में पर्दा डालने की नीयत से अपने ही एक कर्मचारी के सर पर पूरा मामला डालते हुए अजमेर में सिविल लाइंस थाणे में शिकायत की है. पुलिस द्वारा फिलहाल इस शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज करने से पहले जांच कर रही है.

(इनपुट-मनवीर सिंह)