जयपुर: जलाशयों में हो रही सफाई के कारण सीएम हाउस, राजभवन में पानी का संकट

जलदाय विभाग ने वैकल्पिक तौर पर पानी के टैंकर की व्यवस्था की है.

जयपुर: जलाशयों में हो रही सफाई के कारण सीएम हाउस, राजभवन में पानी का संकट
विभाग हर 6 माह में जलाशयों की सफाई करता है. (फाइल फोटो)

जयपुर: जयपुर के जलाशयों की सफाई चलने के कारण VVIP इलाकों में पानी का संकट हो गया है. शहर के सबसे सिविल लाइंस इलाके में सोमवार को पानी सप्लाई बाधित रहेगी. जिसके कारण मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और तमाम सरकारी मंत्रियों के आवास पर पानी नहीं आएगा. 

जलदाय विभाग के सूत्रों के अनुसार, साफ सफाई का कार्य पूरा होने पर शाम के बाद फिर से पानी सप्लाई करना शुरू कर देगा. लेकिन इन इलाकों में सवेरे पानी नहीं पहुंचा है. जलदाय विभाग ने वैकल्पिक तौर पर पानी के टैंकर की व्यवस्था की है.

शहर के इन इलाकों में रहेगा पानी का संकट

इसके अलावा शहर के केशव नगर ,भगत वाटिका, जय अंबे नगर, पटेल नगर, हरि मार्ग, शिवाजी मार्ग, बाइस गोदाम, मदरामपुरा में भी पानी सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगा. मंगलवार से इन सभी इलाकों में सुचारू रूप से पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. 

जलाशयों की सफाई है एक रूटीन प्रक्रिया

इस संबंध में जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवराज सौलंकी ने बताया कि जलाशयों की साफ सफाई के चलते एक दिन इन इलाकों में पानी सप्लाई नहीं हो रहा है, लेकिन शाम तक पूरी तरह से फिर से पानी सप्लाई किया जाएगा .यह विभागी रूटिन प्रक्रिया है, जिसमें जलाशयों की साफ सफाई का काम किया जाता है.

पानी टैंकर की हुई है वैकल्पिक वयवस्था

लेकिन उपभोक्ता को पानी की परेशानी होगी तो उसे टैंकर के जरिए पानी सप्लाई किया जाएगा. जिसके लिए इलाके में 3 टैंकर पंपिंग स्टेशर्न्स से पानी की आपूर्ति की वैकल्पिक वयवस्था होगी. विभागीय सूत्रों के अनुसार, विभाग हर 6 माह में जलाशयों की सफाई करता है. जिस कारण हर साल आम और खास लोगों को ऐसी परेशानी से गुजरना पड़ता है.

Tags: