दौसा में मतदाता जागरूकता अभियान,नुक्कड़ नाटक,लोक गीतों के माध्यम से किया जा रहा जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1935712

दौसा में मतदाता जागरूकता अभियान,नुक्कड़ नाटक,लोक गीतों के माध्यम से किया जा रहा जागरूक

दौसा न्यूज: दौसा में मतदाता जागरूकता अभियान जारी है. नुक्कड़ नाटक,लोक गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.मानव श्रंखला के जरिये भी जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है.

दौसा में मतदाता जागरूकता अभियान,नुक्कड़ नाटक,लोक गीतों के माध्यम से किया जा रहा जागरूक

दौसा न्यूज: दौसा जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला परिषद के सीईओ और स्वीप प्रभारी धारासिंह मीणा द्वारा प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें नुक्कड़ नाटक , लोकगीत और स्कूल कॉलेज में बच्चों मानव श्रृंखला बनाकर व शपथ दिलाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है ताकि विधानसभा चुनाव 2023 के लोकतंत्र के उत्सव में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें और एक साफ स्वच्छ सरकार चुन सके .

दौसा जिला स्वीप प्रभारी धारा सिंह मीणा ने कहा 2018 के चुनाव में दौसा जिले का मतदान प्रतिशत 75% रहा था लिहाजा इस बार मतदाताओं को जागरुक कर अधिक से अधिक मतदान करवाते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा एक और जहां 80 वर्ष की आयु से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं को घर बैठे मतदान करने की सुविधा दी है तो वहीं अन्य मतदाता मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. उन्होंने कहा मतदाताओं को यह मौका होता है कि वह एक साफ स्वच्छ छवि के जनप्रतिनिधि का चयन करें और सरकार बनाने में भागीदार बने .

शिव प्रभारी धारा सिंह मीणा ने कहा पिछले चुनाव के दौरान जिन मतदान केंद्रों पर 75% से कम मतदान हुआ उन मतदान केंद्रों को विशेष फोकस किया जा रहा है. वहां लगातार संस्कृति कार्यक्रम रेलियां नाटक के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील भी की चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए कई एप भी लॉन्च किए गए हैं.

ऐसे में उन एप्स का उपयोग करते हुए चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाने में भागीदार बने. चाहे वह सी विजिल एप हो या वोटर हेल्पलाइन या फिर अन्य एप. स्वीप प्रभारी ने कहा केवाईसी (know your candidate) एप भी महत्वपूर्ण है. इस ऐप के माध्यम से जो चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी है उनके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सकती है. उनकी संपत्ति क्या है उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि क्या है या फिर उनके बारे में अन्य जानकारी इस ऐप के माध्यम से हासिल की जा सकती है.

दौसा जिला स्वीप प्रभारी धारा सिंह मीणा ने जिले की पांचों विधानसभा के सभी मतदाताओं से विनम्र अपील करते हुए कहा 25 नवंबर को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट जरूर डालें आपका वोट अमूल्य है और यह वोट आपके और आपके परिवार का भविष्य तय करता है. आपके एक वोट के माध्यम से प्रदेश में एक अच्छी सरकार बनेगी जो प्रदेश और देश में विकास के नए आयाम देगी .

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: अवैध सामग्री जब्त करने के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड,17 दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पार

डूंगरपुर: भयमुक्त माहौल में चुनाव करवाने के लिए पुलिस मुस्तेद, किया जा रहा फ्लैगमार्च 

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

 

Trending news