Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजस्थान में उत्साह, कांग्रेसियों का दावा इस बार प्रदेश में रचेंगे इतिहास
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजस्थान में उत्साह, कांग्रेसियों का दावा इस बार प्रदेश में रचेंगे इतिहास

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिले के कांग्रेसी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यात्रा को लेकर राजस्थान में कांग्रेसीयों में बेहद उत्साह भी है..

 

भारत जोड़ो यात्रा

Dausa: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिले के कांग्रेसी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यात्रा को लेकर कांग्रेसी बेहद उत्साहित हैं. दौसा जिले की 5 विधानसभा में से 4 विधानसभा क्षेत्रों में होकर यात्रा गुजरेगी और चारों विधानसभाओं के विधायक कांग्रेस के हैं तो वहीं तीन विधायक राजस्थान सरकार में मंत्री भी हैं. ऐसे में चारों विधायक दौसा जिले में भारत जोड़ो यात्रा का सफल इतिहास लिखने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रहे हैं. 

हालांकि की यात्रा झालावाड़ के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगी और कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर के रास्ते दौसा जिले में पहुचेंगी. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा तकरीबन 521 किलोमीटर का सफर तय करेगी. दौसा जिले में सबसे पहले लालसोट विधानसभा क्षेत्र में यात्रा पहुंचेगी, जहां बिलोना में रात्रि विश्राम भी रहेगा उसके बाद दौसा विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगी जहां नांगल राजावतान के मीणा हाईकोर्ट में यात्रा का रात्रि पड़ाव रहेगा. तीसरे दिन यात्रा का सिकराय विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश होगा जहां हाईवे पर भांडारेज मोड़ के समीप यात्रा का रात्रि विश्राम होगा यात्रा का चौथे दिन बांदीकुई विधानसभा में प्रवेश होगा जहां कोलाना में रात्रि ठहराव रहेगा. इस दौरान जिले में चार नुक्कड़ सभाएं भी होगी जहां राहुल गांधी लोगों को संबोधित करेंगे.

राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक रहे इसके लिए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा दौसा जिले का दो बार दौरा कर चुके हैं. वहीं यात्रा समिति की सदस्य और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश का दावा है. भारत जोड़ो यात्रा से देश में लाखों की तादात में लोग जुड़ रहे हैं. गरीब मजलूम की आवाज बन रहे हैं और निडर और साहस के साथ यात्रा कर रहे हैं. ममता भूपेश का दावा है 2023 में राजस्थान में और 2024 में देश में कांग्रेस काबिज होगी. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर ममता मुकेश ने कहा यह राजस्थान का सौभाग्य है कि राजस्थान के 6 जिलों में होकर यह यात्रा गुजरेगी और राजस्थान सुर वीरों की धरती रही है, ऐसे में राहुल गांधी का राजस्थानी परंपरा के अनुसार भव्य स्वागत होगा और उनके समर्थन में यहां लोगों का हुजूम उमड़ेगा. 

ममता भूपेश ने कहा राहुल गांधी यात्रा के माध्यम से देश की संस्कृति से रूबरू हो रहे हैं. वही देश में क्या ज्वलंत मुद्दे हैं वह भी उनके सामने आ रहे हैं देश में इस समय सांप्रदायिक माहौल पनप रहा है. एजेंसियों को कैप्चर किया जा रहा है जनता बेरोजगारी और महंगाई की मार झेल रही है. इन सब से लड़ने के लिए राहुल गांधी देश की जनता के साथ सड़कों पर पैदल यात्रा कर रहे हैं. वहीं भाजपा की जन आक्रोश रैली पर भी मंत्री ममता भूपेश ने तंज कसते हुए कहा यह बड़ी हास्यास्पद स्थिति है कि 4 साल से राजस्थान में कहीं विपक्ष दिखाई नहीं दिया और जब राहुल गांधी की यात्रा जन सैलाब के साथ यहां पहुंच रही है तो यह लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जनता जानती है आज राजस्थान में कांग्रेस की लहर है और इनकी जन आक्रोश रैली के साथ कहीं जनता दिखाई नहीं देगी पूरी तरह फ्लॉप शो होगा वहीं केंद्र में भाजपा ने सत्ता हासिंल करने के लिए झूठ बोला और जो वादे किए, उन्हें पूरे नहीं कर रहे तो देश की जनता का आक्रोश भाजपा के खिलाफ है और यह 2024 में साफ हो जाएगा.

आपको बता दें कि ममता भूपेश ने दावा किया हमने जन घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उनमें से 80% वादे पूरे कर दिए हम झूठ नहीं बोलते हमारा काम बोलता है. आज लोग हमारी योजनाओं की गांव में चौपाल पर बैठकर चर्चा करते हैं. राजस्थान की कांग्रेस सरकार का 4 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और अगर काम नहीं होते तो विरोधी लहर (anti-incumbency) चलने लग जाती, लेकिन आज राजस्थान में कांग्रेश के खिलाफ जनता में कहीं कोई नाराजगी नहीं है, लेकिन केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार का कार्यकाल भी देश की जनता देख रही है काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है और 2024 में निश्चित रूप से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का असर दिखेगा और इनका सूपड़ा साफ होगा.

साथ ही पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा 4 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगी और राजस्थान की जनता उनके स्वागत में पलक पावडे बिछाए बैठी है डोटासरा ने कहा देश में इस समय जो डर वह नफरत का माहौल बना हुआ है. उसमें राहुल गांधी प्यार और मोहब्बत बांट रहे हैं जनता के साथ खड़े हुए हैं और बेरोजगारी महंगाई के साथ-साथ देश का किसान भी परेशान हैं. संविधानिक एजेंसी भी पंगु बना दी गई, ऐसे में राहुल गांधी देश की जनता की आवाज बन रहे हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेश 2023 में राजस्थान में और 2024 में देश में सत्ता में काबिज होने का सपना भले ही देख रही हो, लेकिन इसका परिणाम भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है. कौन सत्ता से बाहर होगा और कौन सत्ता में बैठेगा यह देश की जनता तय करेगी, लेकिन फिलहाल दोनों ही दल के आला नेता 2024 में अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

Reporter: Laxmi Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news