Dausa News: केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे मेहंदीपुर बालाजी धाम
Advertisement

Dausa News: केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे मेहंदीपुर बालाजी धाम

Dasua News: केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल महावीर जी अपनी यात्रा के समय दौसा जिले में स्थापित सिद्ध पीठ घाटा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर पहुंचे. पत्नी के साथ मेहंदीपुर बालाजी में सुंदरकांड के पाठ भी किये.

पीयूष गोयल पहुंचे मेहंदीपुर.

Dasua News: केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल महावीर जी अपनी यात्रा के समय दौसा जिले में स्थापित सिद्ध पीठ घाटा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर रुके. जहां उन्होंने सपत्नीक मेहंदीपुर बालाजी महाराज की विशेष पूजा अर्चना की मंदिर के पंडितों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के द्वारा पियूष गोयल को पूजा अर्चना करवाई.

पीयूष गोयल मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन किये

साथ ही पीयूष गोयल ने मंदिर परिसर में बैठकर सुंदरकांड के पाठ भी किये. मेहंदीपुर बालाजी मंदिर की व्यवस्थाओं का कायाकल्प देखकर गोयल अभिभूत हुए. उन्होंने कहा 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी और उसका असर मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में भी दिखाई दे रहा है.

 बालाजी मेरे आराध्य हैं -  पीयूष गोयल

जहां व्यवस्थाएं एकदम स्वच्छ और स्वस्थ दिखाई दे रही है जिसके चलते यहां आने वाले श्रद्धालुओं को सुकून मिल रहा है साथ ही राहत भी मिल रही है.पीयूष गोयल ने कहा मुंबई से जयपुर होते हुए सीधा मेरा कार्यक्रम महावीर जी जाने का था, लेकिन जैसे ही मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के समीप पहुंचा तो मन हुआ बालाजी के भी दर्शन करने चाहिए और मैं पत्नी के साथ मेहंदीपुर बालाजी आ गया.

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़ में 'बागबान' जैसी कहानी, 90 बरस का दूल्हा, 86 की दुल्हन, अदालत में छलका दर्द कहा - तुझसे जुदा होकर तन्हा मैं...

दर्शन करने के बाद मुझे बेहद अच्छा लगा गोयल ने कहा मैं अक्सर बालाजी के यहां आता रहता हूं बालाजी मेरे आराध्य हैं. वहीं गोयल ने कहा मैंने बालाजी से कामना की है कि देश से गरीबी दूर हो और देश की 140 करोड़ की आबादी सुख शांति समृद्धि से जिएं, साथ ही हमारा भारत एक विकसित देश बने इसके लिए बालाजी से प्रार्थना की.

गोयल ने कहा 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. गोविंद गोयल ने कहा 10 साल की हमारी जो यात्रा रही. इसे मैं प्रभु श्री राम और बालाजी के चरणों में समर्पित करता हूं और मेरी कामना है हमारा देश नई ऊंचाइयों को छुएं. बालाजी दर्शन के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल श्री महावीर जी के लिए रवाना हो गए.

Trending news