Dausa: जिला न्यायालय परिसर में किया गया पौधरोपण, न्यायिक अधिकारियों ने लगाए पेड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266653

Dausa: जिला न्यायालय परिसर में किया गया पौधरोपण, न्यायिक अधिकारियों ने लगाए पेड़

बिगड़ते पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए पेड़ ही एकमात्र विकल्प है जो वातावरण को शुद्ध कर सकता है और भरपूर ऑक्सीजन भी दे सकता है. ऐसे में पेड़ लगाना बेहद जरूरी है.

Dausa: जिला न्यायालय परिसर में किया गया पौधरोपण, न्यायिक अधिकारियों ने लगाए पेड़

Dausa: दौसा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से जिला एवं सेशन न्यायालय परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेंद्र कुमार, न्यायाधीश मोटरयान दुर्घटना दावा धिकरण इंदु पारीक , पारिवारिक न्यायालय के न्यायाधीश प्रेमचंद शर्मा , विशेष न्यायालय पोक्सो कोर्ट की जज अनु अग्रवाल , अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रेखा चौधरी , मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहनलाल जाट , प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट किशोर न्याय बोर्ड की स्नेहा जाखड़ , न्यायिक मजिस्ट्रेट ईशा सांघी और ग्राम न्यायालय की न्यायाधीकारी रेखा तिवारी मौजूद रहीं.

इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव प्रेमलता सैनी भी मौजूद रहीं. जहां सभी न्यायिक अधिकारियों ने पौधारोपण कर पर्यावरण को सहेजने का संदेश दिया. वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव प्रेमलता सैनी ने बताया रालसा के निर्देश पर न्यायालय परिसरों , स्कूल और कारागृह सहित अन्य स्थानों पर जुलाई माह में वन विभाग के सहयोग से सघन पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत तालुका विधिक सेवा समितियों का सहयोग लेते हुए पेड़ लगाए जा रहे हैं.

दौसा जिला एवं सेशन न्यायालय परिसर में पौधारोपण के दौरान पारिवारिक न्यायालय के न्यायाधीश प्रेमचंद शर्मा द्वारा पेड़ों को लेकर एक गीत भी गाया गया. जिसकी वहां मौजूद सभी न्यायिक अधिकारियों और कार्मिकों ने सराहना की. साथ ही सभी से अधिक से अधिक पेड़ लगाने की भी अपील की गई. बिगड़ते पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए पेड़ ही एकमात्र विकल्प है जो वातावरण को शुद्ध कर सकता है और भरपूर ऑक्सीजन भी दे सकता है. ऐसे में पेड़ लगाना बेहद जरूरी है.

Reporter-LAXMI AVATAR SHARMA

यह भी पढे़ं- Photos: सावन में घर लाएं ये चीजें, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन ही धन

जयपुर की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news