Dausa: भांडारेज में श्रावण महोत्सव का हुआ आयोजन, मंत्री ममता भूपेश बांटे गिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812745

Dausa: भांडारेज में श्रावण महोत्सव का हुआ आयोजन, मंत्री ममता भूपेश बांटे गिफ्ट

Shravan Festival 2023Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र में क्षेत्रीय विधायक और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश द्वारा जगह जगह महिलाओं के लिये श्रावण महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं.

Dausa: भांडारेज में श्रावण महोत्सव का हुआ आयोजन, मंत्री ममता भूपेश बांटे गिफ्ट

Shravan Festival 2023Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र में क्षेत्रीय विधायक और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश द्वारा जगह जगह महिलाओं के लिये श्रावण महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं. जहां मेहंदी, रस्साकशी, म्यूजिक चेयर और लहरिया प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है.

श्रावण महोत्सव आयोजित

आज भांडारेज और धरणवास में कार्यक्रम आयोजित किये गए. जहां बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई प्रतियोगिताओं में जीतने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ मंत्री ममता भूपेश ने अपनी तरफ से एक-एक लहरिया भी बतौर गिफ्ट दिया.

मंत्री ममता भूपेश द्वारा महिलाओं को बतौर गिफ्ट बांटे

जिन थैलियों में महिलाओं को लहरिया रखकर गिफ्ट दिया गया उन थैलियों पर बकायदा विधानसभा क्षेत्र सिकराय और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश नाम लिखा गया, हालांकि तीज के त्यौहार से पहले लहरिया पाकर महिलाएं भी काफी खुश दिखी, लेकिन लोगों में चर्चा इस बात की रही पिछले 4 साल में तो मंत्री ने क्षेत्र में कभी इस तरीके का आयोजन नहीं किया फिर इस बार यह आयोजन क्यों किया गया.

महिलाएं भी काफी खुश दिखी

आखिर इसके पीछे मकसद क्या है. लोगों का तो यहां तक कहना है चुनावी साल है ऐसे में लगता है मतदाताओं को अपनी तरफ मोड़ने का यह एक प्रयास हो सकता है.

वहीं कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम में शामिल हुई महिलाओं से जब बात की गई तो उन्होंने कहा मंत्री ममता भूपेश ने बेहद सराहनीय कार्यक्रम आयोजित किया है श्रावण महोत्सव कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है महिलाओं के एंटरटेनमेंट के लिए ऐसे आयोजन होने चाहिए. भांडारेज में आयोजित हुए कार्यक्रम में बड़ी तादाद में स्थानीय महिलाएं भी शामिल हुई.

 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वर्चुअली किया शिलान्यास, अब निखरेगा डूंगरपुर रेलवे स्टेशन

वहीं कार्यक्रम को लेकर मंत्री ममता भूपेश ने कहा सावन का महीना है अधिक मास है और इस समय महिलाएं पूजा पाठ कर रही है साथ ही त्योहार भी मना रही है सरकारी नौकरी करने वाली महिलाओं को समय नहीं मिलता. ऐसे में उनके लिए यह आयोजन किया है. वहीं मंत्री ममता भूपेश द्वारा महिलाओं को बतौर गिफ्ट दिए गए लहरिए को लेकर जो सवाल किया गया तो उन्होंने कहा सिकराय क्षेत्र मेरा परिवार है मैं इनके बीच रहती हूं यह मेरी बहने हैं और मेरा प्रयास है कि क्षेत्र में एक सौहार्दपूर्ण वातावरण बने.

Trending news