अग्निवीरों को हरियाणा सरकार अपने यहां नौकरियों में देगी प्राथमिकता- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला
Advertisement

अग्निवीरों को हरियाणा सरकार अपने यहां नौकरियों में देगी प्राथमिकता- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अग्निपथ योजना को बेहतर बताते हुए कहा जितने भी अग्निवीर होंगे उन्हें हरियाणा सरकार अपने यहां नौकरियों में प्राथमिकता देगी.

अग्निवीरों को हरियाणा सरकार अपने यहां नौकरियों में देगी प्राथमिकता

Sikrai: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अग्निपथ योजना को बेहतर बताते हुए कहा जितने भी अग्निवीर होंगे उन्हें हरियाणा सरकार अपने यहां नौकरियों में प्राथमिकता देगी. केन्द्र सरकार भी ऐसी घोषणा कर चुकी हैं, अग्निवीरों को अद्र्धसैनिक बलों व ग्रुप सी की नौकरियों में हिस्सेदारी मिलेगी. मेरा पर्सनल तौर पर यह मानना है कि 17 से 21 की वह उम्र है, जब युवा स्कूल से निकलकर कॉलेज की ओर जाते हैं तो कई संभल जाते हैं और कई भटक जाते है, लेकिन उस वक्त अग्निवीर जैसा डिसीप्लेन आ जाए तो वह आगे जाकर सफल हो सकता है. 

दरअसल हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हेलीकॉप्टर से सिद्धपीठ घाटा मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे, जहां उन्होंने सपरिवार मंदिर पहुंचकर स्वयंभू बालाजी महाराज के दर्शन किए. चौटाला ने बालाजी महाराज की विशेष पूजा अर्चना की, साथ ही भैरवबाबा व प्रेतराज सरकार के दर्शन कर मनौती मांगी. मंदिर के पंडितों ने उन्हें चोले का टीका लगाकर माला पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद मंदिर प्रबंधन के सचिव एम के माथुर ने शॉल ओढ़ाकर डिप्टी सीएम का स्वागत किया.

मंदिर परिसर में चल रहे जीर्णोद्धार के कार्यों की जानकारी दी. साथ ही मंदिर के महंत नरेशपुरी महाराज के सानिध्य में चल रही सामाजिक, धार्मिक व शैक्षिक गतिविधियों की भी जानकारी दी. इसके बाद ट्रस्ट सचिव ने उन्हें मोदक की प्रसादी भेंट की. 

मीडिया से मुखातिब होते हुए डिप्टी सीएम चौटाला ने कहा कि बालाजी महाराज के दर्शन करने आया हूं, पहले भी आता था, आगे भी आता रहूंगा, बालाजी महाराज सबका कल्याण करें ऐसी प्रार्थना करता हूं. वहीं, चौटाला ने मंदिर ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों की भी सराहना की. वहीं, मंदिर प्रबंधन को बतौर सलाह देते हुए कहा जितनी बेहतर व्यवस्था होगी उतनी ही श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी. 

​हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के मेहंदीपुर बालाजी दर्शनों के कार्यक्रम की सूचना पर मीन भगवान मंदिर के पीछे हेलिपेड बनाया गया, जहां दुष्यंत चौटाला हेलिकॉप्टर से परिवार सहित पहुंचे, जहां से सीधे बालाजी मंदिर पहुंच दर्शन कर 40 मिनट में वापस लौट गए. इस दौरान हेलिपैड पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त रहे. मानपुर डिप्टी एसपी संतराम मीणा, सिविल एविएशन के अधिकारी, पुलिस जाब्ता व दमकल तैनात रही. वहीं, हेलीकॉप्टर को देखने स्थानीय लोगों की भी हेलीपैड पर बड़ी तादाद में भीड़ जमा हो गई जिसे मशक्कत कर पुलिस ने नियंत्रण किया. 
Report- LAXMI AVATAR SHARMA
यह भी पढ़ें- ओम बिरला और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने दस हजार किसानों को किया ऋण वितरण 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news