बांदीकुई: पार्षद ने बताई समस्या तो बिजली विभाग ने थमा दिया लाखों का नोटिस...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317289

बांदीकुई: पार्षद ने बताई समस्या तो बिजली विभाग ने थमा दिया लाखों का नोटिस...

दौसा के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में जनसुनवाई में  नगर पालिका के पार्षद महेंद्र देमन ने वार्ड नंबर 12 में मकानों के ऊपर होकर जा रही विद्युत लाइन को हटाने की मांग की थी. पार्षद देमन का कहना था कि विद्युत लाइन पिछले लंबे समय से बंद पड़ी है और कोई काम नहीं आ रही ऐसे में विभाग द्वारा लाइन को हटाकर लोगों को राहत देनी चाहिए.

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते पार्षद महेंद्र देमन

Dausa: जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में जनसुनवाई में पार्षद को जनहित की समस्या के लिए प्रतिवेदन लगाना भारी पड़ गया. नगर पालिका के पार्षद महेंद्र देमन ने पिछले दिनों जनसुनवाई के दौरान वार्ड नंबर 12 में मकानों के ऊपर होकर जा रही विद्युत लाइन को हटाने की मांग की थी. पार्षद देमन का कहना था कि विद्युत लाइन पिछले लंबे समय से बंद पड़ी है और कोई काम नहीं आ रही ऐसे में विभाग द्वारा लाइन को हटाकर लोगों को राहत देनी चाहिए, लेकिन विद्युत विभाग ने लाइन हटाना तो दूर की बात उल्टा उन्हें ही लाखों रुपए का डिमांड नोटिस थमा दिया, जो किसी भी नियम के तहत सही नहीं है.

विद्युत विभाग द्वारा पार्षद को ही तैंतीस लाख इक्कीस हजार तीन सौ सैंतीस (3321337) रुपए का डिमांड नोटिस थमा दिया. डिमांड नोटिस मिलने के बाद पार्षद के भी कान खड़े हो गए, पार्षद ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश की जनता की समस्याओं के निदान के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया है, लेकिन इस कार्यक्रम को विभागीय अधिकारी गलत दिशा दे रहें हैं.

बांदीकुई विद्युत विभाग द्वारा पार्षद महेंद्र देमन को दिए गए नोटिस को लेकर देमन ने कहा एक जनप्रतिनिधि का लोगों की समस्याएं उठाना और उनका निदान कराना नैतिक दायित्व है और उसी दायित्वों का निर्वहन करते हुए, मैंने जनसुनवाई के दौरान प्रतिवेदन लगाया था. प्रतिवेदन पर बांदीकुई विद्युत विभाग ने तो लाखों रुपये का डिमांड नोटिस देकर मुझे ही समस्या में डाल दिया जबकि यह समस्या मेरी व्यक्तिगत नहीं थी, बल्कि वार्ड वासियों की थी.

पार्षद महेंद्र देमन ने कहा सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में जन सुनवाई कार्यक्रम एक अच्छी सोच और मनसा के साथ शुरू किया था, जिससे लोगों को स्थानीय स्तर पर राहत मिल सके. ऐसे में विभागों के जिम्मेदार अधिकारी मुख्यमंत्री की मनसा पर ही पानी फेर रहें हैं. विद्युत विभाग द्वारा दिए गए लाखों रुपए के डिमांड नोटिस के बाद पार्षद महेंद्र ने बांदीकुई एसडीएम नीरज मीणा को भी विभाग की कारगुजारी से अवगत करवाते हुए ज्ञापन सौंपा है.

वहीं पूरे मामले को लेकर बांदीकुई एसडीएम नीरज मीणा ने कहा कि पार्षद महेंद्र देमन ने ज्ञापन सौंपकर मुझे मामले से अवगत करवाया है, अब इस मामले में विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात कर जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी वह की जाएगी. वहीं बांदीकुई विद्युत विभाग द्वारा दिए गए लाखों रुपए का डिमांड नोटिस क्षेत्र के लोगों में भी चर्चा का बड़ा विषय बना हुआ है.

Reporter - Laxmi Avtar Sharma 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में 600 अभ्यर्थी कर रहे आंदोलन, MLA का हरीश चौधरी पर आरोप

यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

Trending news