मिलिये राजस्थान के 10वीं बोर्ड के टॉपर गिरीश से, जानिये कैसे हासिल की ये बड़ी कामयाबी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218695

मिलिये राजस्थान के 10वीं बोर्ड के टॉपर गिरीश से, जानिये कैसे हासिल की ये बड़ी कामयाबी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा जारी दसवीं के परिणाम में दौसा के छात्र गिरीश शर्मा ने राजस्थान टॉप किया है. छात्र गिरीश शर्मा ने 99.50% अंक हासिल कर प्रदेश में दौसा का नाम रोशन किया है. राजस्थान टॉप करने पर छात्र गिरीश शर्मा खुश हैं.

दसवीं के परिणाम में दौसा के छात्र गिरीश शर्मा ने राजस्थान टॉप किया है.

Dausa: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा जारी दसवीं के परिणाम में दौसा के छात्र गिरीश शर्मा ने राजस्थान टॉप किया है. गिरीश शर्मा जिला मुख्यालय पर स्थित एक निजी स्कूल का छात्र है, और जिस स्कूल में गिरीश पढ़ाई करता है, उस स्कूल की प्रिंसिपल गिरीश की मां सरोज शर्मा है. गिरीश की सफलता पर मां सरोज शर्मा और पिता विनोद शर्मा भी बेहद खुश हैं. पिता विनोद शर्मा सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं.

उनका कहना है गिरीश के बाबा मुझे डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन मैं नहीं बन सका, लेकिन अब मेरा और बाबा का सपना गिरीश डॉक्टर बनकर पूरा करेगा. गिरीश की सफलता के बाद स्कूल के शिक्षक साथ ही सहपाठी छात्र और रिश्तेदार लगातार बधाई दे रहे हैं. गिरीश अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दे रहे हैं. राजस्थान टॉप करने पर छात्र गिरीश शर्मा खुश हैं. भविष्य में डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022: बेटियों ने एक बार फिर से मारी बाजी, जिला स्तरीय लिस्ट भी हुई जारी

 गिरीश ने कहा स्कूल समय में जो पढ़ाई होती थी, उसके अलावा नियमित वह 6 से 7 घंटे प्रतिदिन घर पर पढ़ाई करता था. यही वजह है, उसने राजस्थान टॉप किया है. वहीं, गिरीश ने बताया वह हमेशा मोबाइल से भी दूरी रखता था. बेवजह मोबाइल में समय खराब नहीं करता था. प्रतिस्पर्धा के दौर में दौसा के गिरीश शर्मा ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में 99. 50% अंक हासिल कर बड़ा काम किया है. गिरीश का पढ़ाई को लेकर अन्य छात्रों को संदेश भी है. अगर लक्ष्य पर ध्यान दिया जाए और नियमित पढ़ाई की जाए तो सफलता निश्चित मिलती है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Reporter- Laxmi Sharma

Trending news