टीना डाबी और रिया डाबी ही नहीं बल्कि राजस्थान की ये मीणा बहनें भी हैं IAS ऑफिसर
Advertisement

टीना डाबी और रिया डाबी ही नहीं बल्कि राजस्थान की ये मीणा बहनें भी हैं IAS ऑफिसर

आईएएस टीना डाबी(IAS Tina Dabi) वो नाम हैं,  जो हमेशा चर्चा में बना रहता है. फिलहाल जैसलमेर कलेक्टर (jaisalmer collector) के रुप में अपनी सेवाएं दी रही टीना डाबी के काम और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कोई भी जानकारी सोशल मीडिया (social life)में छा जाती है.  टीना डाबी की ही तरह उनकी बहन रिया डाबी(IAS Riya Dabi) भी एक आईएएस ऑफिसर (IAS officers)बन चुकी है और परिवार का नाम रोशन कर रही हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं राजस्थान (rajasthan)में टीना डाबी और रिया डाबी के अलावा भी दो ऐसी मीणा बहनें (MEENA SISTERS) हैं जो आईएएस ऑफिसर बनी है

टीना डाबी और रिया डाबी ही नहीं बल्कि राजस्थान की ये मीणा बहनें भी हैं IAS ऑफिसर

IAS Tina Dabi : आईएएस टीना डाबी वो नाम हैं,  जो हमेशा चर्चा में बना रहता है. फिलहाल जैसलमेर कलेक्टर के रुप में अपनी सेवाएं दी रही टीना डाबी के काम और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कोई भी जानकारी सोशल मीडिया में छा जाती है. टीना डाबी की ही तरह उनकी बहन रिया डाबी भी एक आईएएस ऑफिसर बन चुकी है और परिवार का नाम रोशन कर रही हैं. 

लेकिन क्या आप जानते हैं राजस्थान में टीना डाबी और रिया डाबी के अलावा भी दो ऐसी मीणा बहनें हैं जो आईएएस ऑफिसर बनी है. हम बात कर रहे हैं दौसे के सिकराय उपखंड के खेड़ी रामला गांव की दो सगी बहनों अनामिका मीणा और अंजणि मीणा की.

fallback

अंजलि मीणा ने साल 2019 की यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की थी. उसके पिता आईएएस रमेश चंद्र तमिलनाडु कैडर के आईएएस ऑफिसर हैं. आईएएस अनामिका मीणा ने 116वीं और अंजलि मीणा ने 494वीं रैंक हासिल की थी.

fallback

वैसे IAS बहनों में इन दोनों के अलावा कई नाम शामिल हैं. जैसे दिल्ली की जैन सिस्टर्स. जिन्होनें 2020 यूपीएससी की परीक्षा में इतिहास रचा था. IAS अंकिता जैन ने यूपीएससी सीएसई परीक्षा में तीसरी और उनकी छोटी बहन वैशाली जैन ने 21वीं रैंक हासिल की थी. अंकिता का चयन इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट्स सर्विस के लिए हुआ था. उनके पति अभिनत त्यागी आईपीएस ऑफिसर हैं.

fallback

जैन सिस्टर्स के जैसे ही आगरा की सृष्टि और सिमरन ने भी IAS बनकर इस लिस्ट में जगह बनायी. यूपीएससी 2020 की परीक्षा में सिमरन की रैंक 474 और सृष्टि की रैंक 373 रही. अब सिमरन यूएन में देश का नेतृत्व करने का सपना देखती है.

IAS टीना डाबी की UPSC मार्कशीट वायरल,  देखें कितने थे टॉपर के नंबर

 

 

Trending news