दौसा में प्रशिक्षण शिविर पर पहुंचे परसादी लाल मीणा, इस बयान ने खोल दी राज्य सरकार की पोल
Advertisement

दौसा में प्रशिक्षण शिविर पर पहुंचे परसादी लाल मीणा, इस बयान ने खोल दी राज्य सरकार की पोल

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राजस्थान में 2023 में कांग्रेस फिर से सत्ता में आए इसको लेकर प्रदेश भर में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर कांग्रेसी आत्ममंथन कर रहे हैं, जहां दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में आयोजित कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कई ऐसे बयान दिए

परसादी लाल मीणा

Sikrai: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राजस्थान में 2023 में कांग्रेस फिर से सत्ता में आए इसको लेकर प्रदेश भर में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर कांग्रेसी आत्ममंथन कर रहे हैं, जहां दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में आयोजित कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कई ऐसे बयान दिए, जिसके बाद कांग्रेसी सकते में है.

यह भी पढ़ें- बाड़मेर में 3 भाइयों ने किया 2 बहनों के साथ गैंगरेप, आरोपियों की धमकी के बाद बुजुर्ग पिता ने किया ये

मंत्री परसादी लाल मीणा ने अपने उद्बोधन में जिले के कई कांग्रेस नेताओं को भी टारगेट किया सबसे बड़ी खास बात यह है मंत्री परसादी लाल मीणा के उद्बोधन के दौरान खुद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे. 

राज्य बजट की घोषणाओं के इंप्लीमेंट को लेकर विपक्ष के आरोपों और 2023 में कांग्रेस सरकार रिपीट होने के दावों की राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा के एक बयान ने पोल खोल दी है. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री ने बजट तो 2013 में भी अच्छा दिया था, 1.50 तक बिना ब्याज का पैसा दिया था और कोई भाई भी अपने सगे भाई को बिना ब्याज के पैसे नहीं देता लेकिन उस दौरान दौसा जिले में सबसे ज्यादा पैसा दिया गया था, इसके बावजूद कांग्रेस नुकसान में रही और एक भी सीट नहीं जीती. उन्होंने कहा उस दौरान कोई ज्यादा अंतर से तो कोई कम, लेकिन हम सब चुनाव हार गए थे.

मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमेशा यह कांग्रेस का बहुमत रहता आया है, राजेश पायलट के दौर में यहां से हमेशा कांग्रेस का सांसद बनता आया था, लेकिन उसके बाद हमने सांसद बनाना बंद कर दिया. पिछले तीन बार से हम सांसद का चुनाव हारते आ रहे हैं, सबको पता है चुनाव क्यों हार रहे हैं, डोटासरा जी मुझे तो लगता है एमएलए तो हम जीत जाएंगे लेकिन परिस्थितियां ऐसी हो गई कि सांसद का चुनाव जीतना अभी बहुत मुश्किल है. 

इसलिए हमने आपके सामने टिकट वितरण के दौरान कहा था कि हम तो कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन मुरारीलाल मीणा को टिकट दे दो और मुरारीलाल खुद चुनाव लड़ते तो 100 प्रतिशत जीतते. राजस्थान में यह अकेले सांसद बनते, लेकिन सांसद का टिकट सविता मीणा (मंत्री मुरारीलाल मीणा की पत्नी) को दे दिया, जिसे मुरारीलाल और बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा ने चुनाव हरा दिया. मंत्री के इस भाषण पर प्रशिक्षण शिविर में मौजूद पदाधिकारियों ने जमकर तालियां बजाई.

कार्यकर्ताओं से पैसे लेना सबसे बड़ा पाप
विधायकों से कार्यकर्ताओं के सम्मान की बात कहते हुए मंत्री परसादीलाल ने कहा कि यदि तुम ट्रांसफर-पोस्टिंग में कार्यकर्ताओं से पैसे ले लिए तो इससे बड़ा पाप इस दुनिया में कोई हो ही नहीं सकता. फिर भी आपने ट्रांसफर आदि में पैसे ले लिए तो वह चुनाव में तुम्हारी धुआ उड़ा देगा

उनकी एक मीटिंग का मतलब जीत तय
हमारे यहां से पंडित नवल किशोर और राजेश पायलट जैसे सांसद रहे, हमें उन पर गर्व है. वह एक मीटिंग करके एक विधायक को चुनाव जिता देते थे. उन्होंने जहां एक मीटिंग कर दी समझ लीजिए सौ परसेंट प्रत्याशी की जीत तय है. आज भी हमारी कई कमियां है उन्हें इमानदारी से दूर करना चाहिए. हमारे प्रधान, जिला प्रमुख, विधायक आदि को ईमानदारी से कार्यकर्ता का काम करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- CWC मीटिंग में सोनिया गांधी के नेतृत्व पर भरोसा, खाचरियावास बोले-कांग्रेस की लीडरशिप बेस्ट

इमानदारी से काम किया तो आज छठी बार विधायक हूं
हमें समझ लेना चाहिए कि मौका बार-बार नहीं मिलता है, पैसा तो और लोग भी पैदा कर लेते हैं, अगर मैं ईमानदारी से नहीं चलता तो लालसोट में तो एक बार का ही रिवाज है दूसरी बार तो खाता ही नहीं खुलता, इमानदारी से कार्यकर्ताओं के साथ रहा हूं और उनका काम किए हैं. इसलिए आज छठी बार विधायक हूं.
Report- LAXMI AVATAR SHARMA

 

Trending news