Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2453449
photoDetails1rajasthan

राजस्थान की भूतिया बावड़ी, जो चांदनी रात में हो जाती है सफेद!

Rajasthan News: आज हम आपको राजस्थान की उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक बावड़ी है. इस बावड़ी को लेकर कहा जाता है कि यह दुनिया की सबसे गहरी बावड़ी है, जिसे एक रात में भूतों ने बना दिया था. 

 

अनोखी बावड़ी

1/5
अनोखी बावड़ी

यह अनोखी बावड़ी राजस्थान के दौसा जिले में स्थित है, जिसका नाम चांद बावड़ी है. इसको लेकर कहा जाता है कि इस बावड़ी को भूतों ने एक रात में बना दिया था. 

चांदनी रात में एकदम सफेद

2/5
चांदनी रात में एकदम सफेद

इसके अलावा यह बावड़ी चांदनी रात में एकदम सफेद नजर आती है. यह बावड़ी पूरी दुनिया में फेमस है. चांद बावड़ी बांदीकुई शहर से पांच किलोमीटर दूर आभानेरी गांव में है. 

भूलभुलैया

3/5
भूलभुलैया

चांद बावड़ी को भूलभुलैया के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि चांद बावड़ी को आठवीं व नवीं शताब्दी में राजा चांद ने बनवाया. इसके साथ ही इसको लेकर यह भी कहते हैं कि इसको भूतों ने एक रात में बना दिया था.

दुनिया की सबसे गहरी बावड़ी

4/5
दुनिया की सबसे गहरी बावड़ी

यहां रहने वाले लोगों का दावा है कि इस बावड़ी का निर्माण भूतों ने किया था. चांद बावड़ी दुनिया की सबसे गहरी बावड़ी है, जो चारों ओर से 35 मीटर चौड़ी हैं. इसके साथ ही 19.5 मीटर गहरी है. 

 

पूरी बारात हो गई थी गायब

5/5
पूरी बारात हो गई थी गायब

कहा जाता है कि चांद बावड़ी में एक गुप्त सुरंग है, जो अलूदा की बावड़ी और भांडारेज बावड़ी की सुरंग से जुड़ी हुई है. कहते हैं कि सुरंग में एक बार पूरी बारात गायब हो गई थी. हालांकि, अब इस सुरंग बंद कर रखा है. 

डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी और लोगों द्वारा बताई गई कहानियों पर आधारित है, इसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.