Dausa news: मेयर मुनेश गुर्जर को सीएम गहलोत की तारीफ करना पड़ भारी, बीच में ही रोकना पड़ा भाषण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1710990

Dausa news: मेयर मुनेश गुर्जर को सीएम गहलोत की तारीफ करना पड़ भारी, बीच में ही रोकना पड़ा भाषण

Dausa news: हरियाणा सरकार में मंत्री रहे करतार सिंह भड़ाना ने करतार सिंह भड़ाना ने कहा देश में 22% गुर्जर है लेकिन सरकारों ने महज 5% ही आरक्षण दिया हमारी मूल मांग थी एसटी में शामिल करने की जिसे दरकिनार कर दिया गया. 

 

 Dausa news: मेयर मुनेश गुर्जर को सीएम गहलोत की तारीफ करना पड़ भारी, बीच में ही रोकना पड़ा भाषण

Dausa news: दौसा जिले के सिकंदरा में गुर्जर शहीद श्रद्धांजलि सभा में एक बार फिर गुर्जरों को एसटी में शामिल करने की मांग मुखर हुई. इस मांग को उठाया हरियाणा सरकार में मंत्री रहे करतार सिंह भड़ाना ने करतार सिंह भड़ाना ने कहा देश में 22% गुर्जर है लेकिन सरकारों ने महज 5% ही आरक्षण दिया हमारी मूल मांग थी एसटी में शामिल करने की जिसे दरकिनार कर दिया गया. भंडाना ने कहा बात कड़वी है. लेकिन सच्ची है वही करतार सिंह ने कहा गुर्जर समाज के लिए मेरा सब कुछ न्योछावर है जो समाज अग्रिम पंक्ति था उसे पिछड़ा कर दिया गया .

वही जयपुर हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने अपना उद्बोधन देते हुए कहा कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने समाज के लिए ऐतिहासिक आंदोलन किया समाज को एकजुट किया और आरक्षण दिलाने में अहम भूमिका निभाई लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भी भूमिका कम नहीं थी, उन्होंने भी गुर्जर समाज पर बिना लाठी-डंडे चलाएं 5% आरक्षण दिया. मेयर मुनेश गुर्जर को सीएम गहलोत की तारीफ करना भारी पड़ गया, और सभा में मौजूद लोगों को सीएम की तारीफ नागवार गुजरी उन्होंने मेयर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी जिसके चलते मेयर को अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा, वही लोगों ने मेयर को समझा-बुझाकर वापस मंच पर बिठा दिया .

कार्यक्रम में देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह अवाना भी पहुंचे कुछ देर के लिए वह मंच पर रुके और उसके बाद वहां से बिना भाषण दिए ही रवाना हो गए इस दौरान कुछ युवाओं ने जोगिंदर सिंह अवाना के सामने सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाए और अवाना के खिलाफ हूटिंग की इसके चलते पुलिस ने सुरक्षा घेरे में लेकर आवाना को गाड़ी तक पहुंचाया और उन्हें वहां से रवाना किया .

यह भी पढ़ें- डांस करते समय 'मच्छी की तरह तड़पी' पाकिस्तानी डांसर रिमल अली, Video मचा रहा बवाल

वही गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुआ रहे स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय बैंसला भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा समाज के लिए समाज के वीर सपूतों ने अपना बलिदान दिया है शहादत दी है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता समाज उनका हमेशा हमेशा के लिए ऋणी रहेगा वही करतार सिंह भड़ाना की गुर्जर समाज को एसटी में शामिल करने की मांग के सवाल पर विजय बैंसला ने एक बार तो कहा इस पर 31 मई के बाद बात करेंगे फिर उन्होंने कहा गुर्जर समाज की हर मांग जायज है एसटी से पहले गुर्जर समाज की वह बड़ी मांगे हैं जो सरकार से पूर्व में समझौते हुए और उन्हें अभी तक लागू नहीं किया गया हालांकि विजय बैंसला मंच से बिना भाषण दिए ही लौट गए .

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जहां समाज के युवाओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान किया 153 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया जिसे लेने के लिए जयपुर से मेडिकल की टीम पहुंची थी सभा से पहले गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान पुलिस की गोली का शिकार हुए 76 लोगों को वहां पहुंचे सभी लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी इस दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर श्रद्धांजलि दी गई .

यह भी पढ़ें- प्रभारी रंधावा का बड़ा बयान, कहा- सचिन पायलट ने कांग्रेस को नहीं सरकार को दिया अल्टीमेटम, वो जाने

Trending news