कचरा गाड़ी के इंतजार में रहते हैं आवारा पशु, सड़क पर फैलाते हैं गंदगी, सफाई पर लाखों रुपए होते हैं खर्च
Advertisement

कचरा गाड़ी के इंतजार में रहते हैं आवारा पशु, सड़क पर फैलाते हैं गंदगी, सफाई पर लाखों रुपए होते हैं खर्च

महुवा नगरपालिका कस्बे की साफ-सफाई को लेकर प्रतिमाह लाखों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन कचरा पात्रों को उचित स्थान पर नहीं रखने के कारण सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. नगर पालिका द्वारा कस्बे के अधिकतर कचरा पात्रों को भरतपुर रोड स्थित पुलिया पर एकत्रित कर रखें. वहीं कचरा पात्रों की नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण दिनभर आवारा पशु कचरा पात्रों में मुंह मारते रहते हैं.

नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण दिनभर आवारा पशु कचरा पात्रों में मुंह मारते.

Mahwa: दौसा के महवा में एक ओर कस्बे की साफ-सफाई को लेकर नगरपालिका लाखों रुपए खर्च कर रही है. वहीं दूसरी ओर कस्बे के भरतपुर रोड पर नगर पालिका ने कचरा पात्रों को पुलिया पर एकत्रित कर रखा है. जहां दिनभर कचरा पात्रों में आवारा पशु मुंह मारते रहते हैं.

 दिनभर आवारा पशु कचरा पात्रों में मुंह मारते रहते
जानकारी के अनुसार महुवा नगरपालिका कस्बे की साफ-सफाई को लेकर प्रतिमाह लाखों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन कचरा पात्रों को उचित स्थान पर नहीं रखने के कारण कस्बे से निकलने वाला कचरा कचरा पात्रों तक नहीं पहुंच पाता, जिसके कारण सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. नगर पालिका द्वारा कस्बे के अधिकतर कचरा पात्रों को भरतपुर रोड स्थित पुलिया पर एकत्रित कर रखें. वहीं कचरा पात्रों की नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण दिनभर आवारा पशु कचरा पात्रों में मुंह मारते रहते हैं.

 नगर पालिका द्वारा कचरा पात्रों को उचित स्थान पर क्यों नहीं रखा जाता
नगर पालिका ने लाखों रुपए खर्च कर कचरा पात्र खरीदे थे, लेकिन व्यापारियों द्वारा उन कचरा पात्रों को अपने अपने प्रतिष्ठानों के आगे नहीं लगने देने के कारण उन कचरा पात्रों को एक ही स्थान पर रख दिया गया है. ऐसे में कस्बे से निकलने वाला कचरा रोड पर पड़ा रहता है. ऐसे में आखिरकार नगर पालिका द्वारा कचरा पात्रों को उचित स्थान पर क्यों नहीं रखा जा रहा है जिससे कस्बे की सफाई व्यवस्था में सुधार हो सके.

ये भी पढ़ें- आरक्षण की मांग को लेकर सैनी समाज का आंदोलन जारी, हाइवे पर लगा वाहनों का जमावड़ा

पहली बरसात से व्यापारी परेशान
जहां गुरुवार को दिन भर हुई रुक-रुक कर बरसात से व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर आगे पानी भर गया जिससे व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. व्यापारियों ने बताया कि कस्बे में सड़क पर जगह जगह मिट्टी पड़ी होने से पानी निकास नही हो पा रहा है. वहीं नगरपालिका द्वारा मिट्टी को नहीं हटाए जाने से पानी निकास नहीं हो रहा है जिससे दुकानों के आगे पानी भरा हुआ है. नालों की सफाई नहीं होने के कारण पानी दुकानों के आगे भरा हुआ है ऐसे में नगर पालिका द्वारा बरसात को देखते हुए पूर्व में कस्बे के नाले और नालियों की सफाई नहीं कराये जाने से नाले पूरी तरह अवरुद्ध पड़े हुए है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

 

Trending news