केंद्रीय जल शक्ति मंत्री का दौसा दौरा, इआरसीपी पर भी खुलकर बोले कहा-राजनीति की भेंट चढ़ा दिया प्रोजेक्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1838493

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री का दौसा दौरा, इआरसीपी पर भी खुलकर बोले कहा-राजनीति की भेंट चढ़ा दिया प्रोजेक्ट

Dausa today news: राजस्थान के दौसा जिला में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज दौसा के दौरे पर है जहा उन्होंने सबसे पहले जिले के भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक ली जिसमें विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति को लेकर मंथन किया.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री का दौसा दौरा, इआरसीपी पर भी खुलकर बोले कहा-राजनीति की भेंट चढ़ा दिया प्रोजेक्ट

Dausa news: राजस्थान के दौसा जिला में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज दौसा के दौरे पर है जहा उन्होंने सबसे पहले जिले के भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक ली जिसमें विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति को लेकर मंथन किया. इस दौरान दौसा लोकसभा सांसद जसकौर मीणा, पूर्व राज्यसभा सदस्य राम कुमार वर्मा, पूर्व मंत्री वीरेंद्र मीणा, पूर्व विधायक शंकर लाल शर्मा, दौसा जिले के भाजपा के संगठन प्रभारी संजय सिंह नरूका, भाजपा की प्रदेश मंत्री नीलम गुर्जर, दौसा भाजपा जिला अध्यक्ष डॉक्टर प्रभु दयाल शर्मा सहित जिले के भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत दौसा सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब होते हुए राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है महिला अपराधों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं बेटियों पर अत्याचारों में कोई कमी नहीं है युवा वर्ग बेरोजगारी के चलते परेशान है किसान कर्ज से परेशान है तो वही प्रदेश का आमजन भी हाहाकार कर रहा है लेकिन सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केवल खुद की सियासत चमकाने के लिए कुर्सी बचाने का काम कर रहे हैं. वहीं राजस्थान में हो रही बिजली कटौती को लेकर भी शेखावत ने बड़ा प्रहार किया. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में बिजली संकट गहराया,उद्योगों में बिजली कटौती,किसानों-आमजन को नहीं होगी परेशानी

प्यासे कंठो के साथ राजनीति 
वहीं पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की अति महत्वपूर्ण योजना इआरसीपी को लेकर भी दौसा में गजेंद्र सिंह शेखावत मीडिया के सामने खुलकर बोले कहां इस योजना में राजस्थान की सरकार सहित खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रोडे अटका रहे हैं. प्रदेश की 40% जनता की इस योजना से प्यास बुझे उस पर वह कोई काम नहीं कर रहे, बल्कि अपनी सियासत को बचाने के लिए लोगों के प्यासे कंठो के साथ राजनीति कर रहे हैं और इसका उन्हें बड़ा पाप लगेगा गहलोत सरकार ही इआरसीपी प्रोजेक्ट को अटकाने की दोषी और पापी है.

यह भी पढ़े-  Video: शादी से पहले लहंगे में दुल्हन ने किया खतरनाक स्टंट, लोग बोले- दूल्हा भाग जाएगा

इआरसीपी पर भी खुलकर बोले
मंत्री शेखावत ने कहा इआरसीपी प्रोजेक्ट के तहत एक ओर जहां पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को पानी मिलेगा तो वही 15 लाख बीघा जमीन भी सिंचित होगी और इस पर मध्यप्रदेश और राजस्थान सरकार का महज चार हजार करोड़ रुपया खर्चा होगा बाकी पैसा केंद्र सरकार वहन करेगी उसके बावजूद भी यह पूर्व राजस्थान की जनता के साथ अपनी सियासत के लिए छल कर रहे हैं वही राजस्थान सरकार 500 करोड़ का एक नया प्रोजेक्ट बना रही है जिसका नाम है नवनेरा ईसरदा गाल्वा बीसलपुर लिंक जिससे महज 521 एमसीएफ पानी मिलेगा लेकिन इस प्रोजेक्ट के पैसे के लिए भी सरकार जल संसाधन विभाग की जमीन को बेचने की तैयारी कर रही है लेकिन इसके माध्यम से भी पानी तभी आएगा जब यह इआरसीपी से लिंक होगा.

 

Trending news