एसीबी धौलपुर ने विद्युत निगम के दो रिश्वतखोर कर्मचारियों को दबोचा, मीटर लगाने के लिए मांगी थी घूस
Advertisement

एसीबी धौलपुर ने विद्युत निगम के दो रिश्वतखोर कर्मचारियों को दबोचा, मीटर लगाने के लिए मांगी थी घूस

एसीबी धौलपुर की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए विद्युत निगम धौलपुर के सब स्टेशन जाटोली पर तैनात तकनीकी सहायक कप्तान सिंह पहाड़िया और उसके दलाल दिनेश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

एसीबी धौलपुर ने विद्युत निगम के दो रिश्वतखोर कर्मचारियों को दबोचा, मीटर लगाने के लिए मांगी थी घूस

धौलपुर: एसीबी धौलपुर की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए विद्युत निगम धौलपुर के सब स्टेशन जाटोली पर तैनात तकनीकी सहायक कप्तान सिंह पहाड़िया और उसके दलाल दिनेश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. रिश्वत की ये राशि विद्युत कनेक्शन आवेदन पर पुराना बिजली बिल बकाया होने का भय दिखाकर एवं नया मीटर लगाने की एवज में मांगी गई थी.

एसीबी के उपाधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 12 नवंबर 2022 को एक व्यक्ति ने एसीबी कार्यालय में लिखित रिपोर्ट पेश की, जिसमें बताया कि मैंने अपनी पत्नी ज्योति के नाम से घरेलू बिजली कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया गया है. वर्ष 2017 में भी घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था. जिसका डिमांड नोटिस भी मेरे द्वारा जमा करा दिया गया, लेकिन मेरे घर पर अभी तक कनेक्शन नहीं हुआ है और ना ही मीटर लगाया गया है. मेरे आवेदन पर लाइनमैन कप्तान सिंह द्वारा पुराना बिजली का बिल बकाया होने का भय दिखाकर एवं नया मीटर लगाने के बदले में 12 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है.

11 हजार रुपये की मांगी थी रिश्वत

इस पर एसीबी टीम ने 13 नवंबर 2022 को शिकायत का गोपनीय सत्यापन कराया. जिसमें कप्तान सिंह लाइनमैन दिनेश कुमार दलाल के मार्फत 11 हजार रुपए की रिश्वत लेकर विद्युत कनेक्शन देने पर सहमत हो गया. जिसके बाद उसी समय परिवादी से 5 हजार रुपए रिश्वत ले ली गई तथा बाकी 6 हजार रुपए बाद में लेना तय हुआ.

सत्यापन में रिश्वत की मांग की पुष्टि होने के बाद एसीबी की टीम ने मंगलवार को सुबह से ही राजाखेड़ा में अपना जाल बिछा दिया. इसके बाद तकनीकी सहायक के दलाल दिनेश कुमार पुत्र सोवरन सिंह प्रजापति उम्र 38 साल निवासी वार्ड नंबर 30 रूहाई मौहल्ला राजाखेड़ा ने सब्जी मंडी राजाखेड़ा में 6 हजार रुपए की रिश्वत ली. जिस पर एसीबी की टीम ने मौके पर ही दलाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया.

टीम ने जाल बिछाकर घूसखोरों को पकड़ा

एसीबी टीम ने फोन पर दलाल दिनेश कुमार की तकनीकी सहायक कप्तान सिंह पुत्र भगवान सिंह पहाड़िया उम्र 37 साल निवासी वार्ड नंबर 10 हाट मैदान राजाखेड़ा से मोबाइल पर बात कराई. जिसमें तकनीकी सहायक ने भी रिश्वत की राशि लेने की सहमति जाहिर कर दी. इसके बाद एसीबी टीम ने दलाल को सब्जी मंडी से तथा आरोपी तकनीकी सहायक कप्तान सिंह को विद्युत निगम के सब स्टेशन जाटोली से दबोच लिया. जिनके कब्जे से रिश्वत की राशि 6 हजार रुपए भी बरामद कर ली. एसीबी की टीम ने तकनीकी सहायक कप्तान सिंह और दलाल दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

Trending news