Bharatpur: राजस्थान पुलिस पर मारपीट के आरोप गलत,कानून के दायरे में हुई कार्रवाई- DGP
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1581241

Bharatpur: राजस्थान पुलिस पर मारपीट के आरोप गलत,कानून के दायरे में हुई कार्रवाई- DGP

Bharatpur News: राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र से दो युवकों को अगवा कर हरियाणा के लुहारू थाना क्षेत्र में बोलेरो सहित जलाकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार रिन्कू सैनी के अलावा आठ और आरोपियों को नामजद किया गया है. 

 

Bharatpur: राजस्थान पुलिस पर मारपीट के आरोप गलत,कानून के दायरे में हुई कार्रवाई- DGP

Bharatpur: राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र से दो युवकों को अगवा कर हरियाणा के लुहारू थाना क्षेत्र में बोलेरो सहित जलाकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार रिन्कू सैनी के अलावा आठ और आरोपियों को नामजद किया गया है. इनकी गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा हरियाणा पुलिस के सहयोग से प्रयास जारी है.

डीजीपी ने बताया कि भरतपुर रेंज आईजी और एसपी इस मामले में उच्च स्तर पर हरियाणा पुलिस अधिकारियों और अपने काउंटरपार्ट्स के संपर्क में है. उन्होंने खुद हरियाणा से वार्ता कर इस मामले में सहयोग का आग्रह किया है और हरियाणा पुलिस पूरा सहयोग कर रही है. 

डीजीपी ने बताया कि अभी तक जहां भी हरियाणा में राजस्थान पुलिस गई है, वहां की स्थानीय पुलिस को साथ लेकर ही सभी विधि सम्मत कार्रवाई की गई है.  हरियाणा के नूंह जिले में एक आरोपी श्रीकांत के परिजनों के साथ मारपीट के आरोप के मामले में डीजीपी ने स्पष्ट किया कि मौके पर राजस्थान पुलिस स्थानीय पुलिस के साथ ही गई थी और निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत ही विधिसम्मत कार्रवाई की गई है और किसी के मानव अधिकारों का हनन नहीं किया गया है. 

डीजीपी ने कहा कि राजस्थान पुलिस नियम और कानून की परिधि में रहकर ही जांच करती आई है. उन्होंने बताया कि इस मामले में नामजद किये 8 अभियुक्तों के अलावा भी  संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में अनुसंधान किया जा रहा है. मामले में भरतपुर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही कर 24 घंटे मे ही फिरोजपुर झिरका जिला नूह मेवात हरियाणा निवासी एक आरोपी रिंकू सैनी (32) को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Trending news