राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धोलपुर में कक्षा 12 के लिए विदाई समारोह और पासिंग आउट परेड हुई आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1627472

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धोलपुर में कक्षा 12 के लिए विदाई समारोह और पासिंग आउट परेड हुई आयोजित

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धोलपुर में कक्षा 12 के लिए विदाई समारोह और पासिंग आउट परेड आयोजित हुई. अंत में विदाई समारोह आयोजित किया गया जहां कक्षा 12 के बेस्ट स्टूडेंट्स को  सर्टिफिकेट से नवाजा गया.

 

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धोलपुर में कक्षा 12 के लिए विदाई समारोह और पासिंग आउट परेड हुई आयोजित

Dholpur: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धोलपुर में कक्षा 12 के लिए विदाई समारोह व पासिंग आउट परेड आयोजित की गई. अलग होने का दर्द और फिर से एक बार मिलने की खुशी, कुछ इन्हीं शब्दों के साथ राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में कक्षा 12 के लिए पासिंग आउट परेड व विदाई समारोह आयोजित किया गया.

दिन की शुरुआत पासिंग आउट परेड से की गयी. पासिंग आउट परेड जो विशेष रूप से सशस्त्र बलों के संस्थानों द्वारा सबसे धार्मिक रूप से पालन की जाने वाली परम्पराओं में से एक है. इसी परंपरा को आगे ले जाने के लिए राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर के कक्षा 12 के लिए पासिंग आउट परेड आयोजित की गई क्योंकि इस विद्यालय कि कक्षा 12 के छात्र इस विद्यालय से निकलकर कुछ आर्म्ड फोर्स जॉइन करेंगे और कुछ किन्ही और विभिन्न उच्च संस्थानों में जाकर पढ़ाई करेंगे.

उनको विधालाय में बने वार मेमोरियल पर कोड ऑफ कंडक्ट की शपथ भी दिलाई गई. राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर के समस्त स्टाफ ने इन छात्रों को उनके गत 7 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण दिया और राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूलों के कोड से जुड़े महान मूल्यों को इनके अंदर स्थापित किये, और इन सभी कैडेटों ने भी सम्मान, अनुशासन और देशभक्ति आदि के मूल्यों को अपने अंदर धारण किये, जो इन्हें अब इस देश सर्वश्रेठ नागरिक बनायेंगे.

इनको ट्रॉफी व सर्टिफिकेट से नवाजा

अंत में विदाई समारोह आयोजित किया गया जहां कक्षा 12 के बेस्ट स्टूडेंट्स को ट्रॉफी, व सर्टिफिकेट से नवाजा गया. बेस्ट आउटस्टैंडिंग स्टूडेंट के लिए कैरेट अभिषेक को चुना गया. बेस्ट कैडेट इन डिसिप्लिन के लिए कैडेट सचिन डायला को चुना गया. बेस्ट कैडेट इन स्पोर्ट्स एंड गेम्स के लिए कैडेट नितेश को चुना गया. बेस्ट कैडेट इन लीडरशिप क्वालिटीज के लिए स्नेहल राज को चुना गया. बेस्ट कैडेट इन एकेडमिक्स के लिए प्रियांशु राज को चुना गया. बेस्ट कैडेट इन को-करिकुलर एक्टिविटीज के लिए अग्रदीप पहाड़ी को चुना गया.

प्रिंसिपल ने साइकिल की गिफ्ट

विद्यालय के प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी पी अपने पिताजी स्वर्गीय सर्जेंट लोहिताक्षन पी.पी. की याद में अपनी तरफ से बेस्ट कैडेट इन डिसिप्लिन में चुने हुए कैडेट को एक साइकिल भी भेंट की. अंत में प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी पी ने कक्षा 12 के छात्रों के लिए कहा कि यदि आप अपनी जिंदगी में खुश रहना चाहते हैं, तो एक लक्ष्य निर्धारित करें जो आपके विचारों को आदेश देता हो,और आपकी पॉजिटिव ऊर्जा को मुक्त करता हो और आपकी आशाओं को प्रेरित करता हो. तभी आने वाले समय में कामियाबी आपके कदम चूमेगी.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा

नाहरगढ़ वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में कंक्रीट मिक्स प्लांट,ईको सेंसिटिव अधिसूचना का खुला उल्लंघन

Trending news