कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा
Advertisement

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह जारी है. 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच गहलोत-रंधावा-डोटासरा जाएंगे.पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि तमाम कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर मोदी सरकार के काले कारनामें बताएंगे. 

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा

Jaipur: राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर धरना देकर सत्याग्रह किया. जयपुर में कलेक्ट्रेट पर दिए धरने में पीसीसी चीफ सहित बड़ी संख्या में नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए. इधर 28 मार्च से कांग्रेस की ओर से राजस्थान में संभाग स्तर पर सत्याग्रह आंदोलन चलाया जाएगा. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा शामिल होंगे. आगे संभाग के बाद जिला और ब्लॉक स्तर पर सत्याग्रह किए जाएंगे.

जयपुर में कलेक्ट्रेट पर आयोजित धरने में पीसीसी चीफ गाेविंद सिंह डोटासरा सहित कई मंत्री, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी व कार्यकर्ता-नेता मौजूद रहे. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि सत्याग्रह पूरे देश में जिला कांग्रेस कमेटियों की ओर से आयोजित किए जा रहे हैं. इसके बाद 28 से राजस्थान में सीएम, रंधाावा की मौजूदगी में संभाग स्तर पर कार्यकर्ताओं और जनता के बीच सत्याग्रह किए जाएंगे. इसके बाद जिलों-ब्लॉकों में इस मुद्दे को लेकर जाने वाले हैं. मोदी सरकार और बीजेपी के इस अलोकतांत्रिक निर्णय के खिलाफ जनता को जागरुक करेंगे.

बीजेपी का आत्मघाती निर्णय, पाप का घड़ा फूटा - डोटासरा

पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि तमाम कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर मोदी सरकार के काले कारनामें बताएंगे. राहुल गांधी तो अडाणी के बीस हजार करोड़ का मोदी के साथ रिश्ते के मामले को उठाना चाह रहे हैं. आखिर किसका पैसा है कहां से आया मोदी जी आपका अडाणी का पैसा है ये ? राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करके बीजेपी ने आत्मघाती निर्णय कर लिया . लोकसभा में राहुल गांधी एक बात करता है, लेकिन अब सब कांग्रेस कार्यकर्ता गांव गांव ढाणी बताएंगे.

बीजेपी ने एक तरह से हमें मौका दिया है, 2024 में मोदी को सत्ता से नहीं हटा देते तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता संघर्ष करता रहेगा. भ्रष्टाचार और हिटलर शाही को उजागर करेगा. डोटासरा ने कहा कि भारत जोडो यात्रा में राहुल काे सब पता चल गया. मोदीजी ईमानदारी का चोला ओढे हैं, किस प्रकार मजे ले रहे हैं. विपक्ष की दमनकारी नीति के तहत काम कर रहे हैं. पाप बहुत दिन तक छुपता नहीं है, पाप का घडा फूटता ही है . मोदी सरकार को सत्ता से बाहर जाना है.

लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश - जोशी

कैबीनेट मंत्री महेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा सच पर चलने वाली, जन भावनओं पर चलने वाली पार्टी है. जन भावनाओं को दबाया जाएगा कुचला जाएगा तो कांग्रेस की परम्परा सत्याग्रह किया जाएगा. राहुल की भावनाओं को कुचला जा रहा है इसके खिलाफ हमारा सत्याग्रह है. राहुल को अदालत ने सजा सुनाई अपील से पहले ही सदस्यता समाप्त करना षडयंत्र है. लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश है. यह सच को दबाने, लोकतत्र को बचाने के लिए कांग्रेस हमेशा से सत्याग्रह करती आई है, आगे भी करेगी.

चोर को चोर कह दिया तो क्या बुरा किया ? - खाचरियावास

कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने ज्वाइंट पार्लियामेंट कमेटी की बात उठाना गलत नहीं है. महंगाई से देश के लोग खून के आंसू रो रहे हैं. राहुल गांधी की सदस्यता कोर्ट ने मीनियम के बजाय मैक्सीमम सजा दे दी. राहुल चौकसी, ललित मोदी, नीरव मोदी चोर नहीं है यह केंद्र घोषणा कर दें.

चोर को चोर कह दिया तो जाति को चोर नहीं कहा . बीजेपी ने सारा इश्यु घूमाया है, चाेर की जाति नहीं होती है. लोकसभा अध्यक्ष को संसद सदस्य का बचाव करना चाहिए कि यह सारा काम बीजेपी का किया धरा है. वहीं उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि सदस्यता समाप्त करने का प्रयास किया उसका खामियाजा बीजेपी को मिलेगा . ईडी के माध्यम से किया था पीछे हटना पड़ेगा. राहुल गांधी के साथ 130 करोड जनता है और पूरा विपक्ष खड़ा है. है विपक्ष साथ है पूरा .

REET Mains Biggest update: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानें कैसे चेक करें अपना स्कोर

 

Trending news